×

UP पुलिस ने 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ शुरू की जांच, जानिए क्या है विवाद

यूपी पुलिस की टीम ने मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ एक मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मिर्जापुर पुलिस की तीन सदस्यीय टीम दो दिन पहले यहां आई थी जो मुंबई के अपने समकक्षों की सहायता से जांच कर रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Jan 2021 4:13 AM GMT
UP पुलिस ने मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ शुरू की जांच, जानिए क्या है विवाद
X
वेब सीरीज मिर्जापुर पर भी 'तांडव' मच गया है। मिर्जापुर वेब सीरीज के मेकर्स और ओवर द टॉप कंटेंट प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है।

लखनऊ: अमेजन प्राइम के वेब सीरीज तांडव को लेकर बवाल मचा हुआ है। अब अमेजन की वेब सीरीज मिर्जापुर पर भी 'तांडव' मच गया है। मिर्जापुर वेब सीरीज के मेकर्स और ओवर द टॉप कंटेंट प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है।

यूपी पुलिस की टीम ने मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ एक मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मिर्जापुर पुलिस की तीन सदस्यीय टीम दो दिन पहले यहां आई थी जो मुंबई के अपने समकक्षों की सहायता से जांच कर रही है।

मिर्जापुर के कोतवाली देहात पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है। वेबसीरीज के निर्माताओं पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और शांति भंग करने के लिए उकसाने के आरोप लगे हैं।

ये भी पढ़ें...Varun Natasha Wedding: जानें कैसा और कहां होगा फंक्शन, क्या पहनेंगें हॉट कपल

इनके खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी

मिर्जापुर के कार्यकारी निर्माता, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंडालिया, और अमेजन प्राइम वीडियो मंच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि मिर्जापुर पुलिस टीम ने गुरुवार को मुंबई डीसीपी (डिटेक्शन-आई) से नियमानुसार अनुमति लेने के बाद यहां जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ें...सोने से जड़ी इस ड्रेस में प्रियंका चोपड़ा लग रही प्रिंसेस, जानें इसका दाम

बता दें कि इसस पहले खबर आई थी कि यूपी पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच भिड़ंत हुई है। लेकिन मुंबई ने इस खबर को खारिज कर दिया है। सोशल मीडिया पर इस तरह के कुछ मैसेज वायरल हो रहे हैं जिसको मुंबई पुलिस ने झूठा बताया है।

17 जनवरी को दर्ज हुआ था केस

मिर्जापुर रेंज के आईजी पीयूष कुमार के मुताबिक, 17 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया है कि वेबसीरीज में मिर्जापुर की छवि को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है जो कि एक ऐतिहासिक और धार्मिक स्थान है और मिर्जापुर का अपराध से कोई लेना-देना नहीं है जैसा कि इसमें दिखाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, अमेजन प्राइम वीडियो और एक्सेल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड से गुरुवार को उस याचिका पर जवाब देने को कहा था जिसमें आरोप लगाया गया है कि वेबसीरीज मिर्जापु में इस शहर को गुंडों का शहर दिखाकर इसकी ऐतिहासिक तथा सांस्कृतिक छवि को पूरी तरह बिगाड़ा गया है।

ये भी पढ़ें...रुबीना दिलैक की पुरानी तस्वीर वायरल, ट्रांसफॉर्मेशन देख सभी हैरान

नोकझोंक की खबरों को मुंबई पुलिस ने बताया झूठ

गौरतलब है कि गुरुवार को ऐसी खबरें आई थीं कि मिर्जापुर पुलिस अंधेरी में क्राइम ब्रांच डीसीपी के दफ्तर गई थी, लेकिन मुंबई पुलिस से कोई मदद नहीं की। इसके बाद मिर्जापुर पुलिस अंधेरी से निकलकर खार इलाके में गई और फरहान अख्तर से पूछताछ करने पहुंची। इसके बाद अख्तर के घर के बाहर यूपी पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। लेकिन मुंबई पुलिस ने इन खबरों को खारिज कर दिया है और कहा है कि इनमें कोई सच्चाई नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story