×

Upcoming Biopics: स्वातंत्र्य वीर सावरकर के बाद इन हस्तियों की बॉयोपिक पर बनने जा रही है फिल्मे

Upcoming Biopics Movie: रणदीप हुड्डा की स्वातंत्र्य वीर सावरकर मूवी के बाद बॉलीवुड में आने वाले दिनों में ये फिल्में रियल लाइफ हीरो की कहानी पर आधारित

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 26 March 2024 12:15 PM GMT
Bollywood Upcoming Biopics Movie
X

Bollywood Upcoming Biopics Movie

Bollywood Upcoming Biopics Movie 2024: बॉलीवुड में आज से ही नहीं बहुत समय पहले से ही कई सारी ऐसी फिल्में बनाई जा रही है, जो कि किसी ना किसी हस्ती के बॉयोपिक पर आधारित होती है। जिनको दर्शको द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। जिसके बाद बॉलीवुड में बॉयोपिक पर बनने वाली फिल्मों की जैसे बहार ही आ गई है। बता दे कि 2024 में ऐसी बहुत-सी फिल्में आ रही है, जोकि किसी ना किसी फेमस हस्ती या उन हस्तियों की बॉयोपिक पर आधारित है, जिन्होंने देश का नाम दुनिया भर में रोशन किया लेकिन इसके बावजूद भी उनको बहुत कम लोग ही जानते है। इनमें से ही एक नाम स्वतंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar) का था। जिनपर हालहि में रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की फिल्म आई है। इसके बाद 2024 में ऐसी और भी बॉयोपिक पर आधारित बॉलीवुड की फिल्में आने वाली है। जिनके नाम कुछ इस प्रकार है।

बॉलीवुड की अपकमिंग बॉयोपिक पर आधारित फिल्मे ( Upcoming Biopics Bollywood Movies)-

मैदान मूवी स्टोरी (Maidaan Movie Story)-


अजय देवगन (Ajay Devgn) की मैदना मूवी (Maidaan Movie) जो कि इस ईंद पर 10 अप्रैल 2024 (Maidan Movie Release Date) को सिनेमाघरो में रिलीज होने वाली है। ये फिल्म भी बॉयोपिक पर आधारित है, इस फिल्म में अजय देवगन फुटबॉल के आर्किटेक्ट कहे जाने वाले सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म मैदान की कहानी सैयद अब्दुल रहीम के बॉयोपिक पर आधारित है।

Maidaan Trailer: सालो से अटकी अजय देवगन की फिल्म मैदान की कहानी है,सत्य घटना पर आधारित

मधुबाला बॉयोपिक मूवी स्टोरी (Madhubala Biopic Movie Story)-


बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला (Madhubala) जो कि हिंदी सिनेमा की सदाबहार एक्ट्रेस थी। उन्होंने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया था जो बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को हासिल करने में सालों लग जाते है। हालहि में मधुबाला की बहन ने व जसमीन के रीन जिन्होंने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) व विजय वर्मा (Vijay Verma) की फिल्म डार्लिंग बनाई थी, उन्होंने मधुबाला के बॉयोपिक पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। इस फिल्म की कहानी मधुबाला के जीवन पर आधारित होगी।

Madhubala Biopic: क्या है मधुबाला की जिंदगी में ऐसा खास? जो बन रही उन पर फिल्म

चंदू चैंपियन मूवी स्टोरी (Chandu Champion Movie Story)-


कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की फिल्म चंदू चैंपियन पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई है। बता दे कि इस फिल्म की कहानी भी बॉयोपिक पर आधारित है। ये फिल्म 14 जून 2024 (Chandu Champion Release Date) को ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर रिलीज की जाएगी। बता दे कि चंदू चैपियन मुरलीकांत पेटकर की बॉयोपिक है।

Chandu Champion Review: कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन एक खिलाड़ी के वास्तविक जीवन की कहानी

चकदा एक्सप्रेस मूवी स्टोरी (Chakda Xpress Movie Story)-


अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) लंबे समय के बाद फिल्म चकदा एक्सप्रेस में नजर आने वाली है। ये फिल्म झूलन गोस्वामी क्रिकेट की प्लेयर है। उनकी जीवन पर आधारित है। चकदा एक्सप्रेस जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज (Chakda Xpress Release Date) किया जाएगा। अभी मेकर्स ने रिलीज की तारीख नहीं तय की है।

चमकीला मूवी स्टोरी (Chamkila Movie Story)-


दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) व परणीति चोपड़ा (Pariniti Chopra) की फिल्म चमकीला पंजाब के फेमस गायक अमरसिंह चमकीला व उनकी पत्नी के बॉयोपिक पर आधारित जो बहुत-ही कम समय में प्रसिद्ध हुए, उनकी प्रसिद्धी कुछ लोगो को रास नहीं और उनकी पत्नी व उनको दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया। इम्तियाज अली की फिल्म चमकीला 12 अप्रैल 2024 (Chamkila Movie Release Date) को रिलीज होगी।

Amar Singh Chamkila कौन थे, जिनपर फिल्म चमकीला की कहानी हैं आधारित पढ़े इनकी जीवनी

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story