×

लॉकडाउन में इस खूबसूरत एक्ट्रेस से हो गई ये बड़ी गलती, अब पड़ रहा पछताना

अगर आप मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर पढ़ना आपके लिए बेहद ही जरूरी है। मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया अब टेनिस एल्बो की परेशानी से जूझ रही हैं।

Aditya Mishra
Published on: 2 May 2020 6:31 AM GMT
लॉकडाउन में इस खूबसूरत एक्ट्रेस से हो गई ये बड़ी गलती, अब पड़ रहा पछताना
X

मुंबई: अगर आप मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर पढ़ना आपके लिए बेहद ही जरूरी है। मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया अब टेनिस एल्बो की परेशानी से जूझ रही हैं।

उर्वशी ढोलकिया ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान ट्रेंडिंग नाऊ नाम का एक खुद का वर्चुअल चैट शो होस्ट कर रही हैं। इसके लिए उन्हें काफी वक्त मोबाइल पर बिताना पड़ रहा है। फोन पर अधिक समय रहने के कारण उन्हें टेनिस एल्बो से जूझना पड़ रहा है। उन्हें शो के लिए सारा दिन फोन को हाथ में पकड़े रहना होता है।

देशद्रोह के केस में फंसी उर्वशी, की थी-‘ शरजील के सपने को मंजिल देने की बात’

हेट स्टोरी 4 : नई बोतल में पुरानी शराब वो भी फफूंदी लगी, उर्वशी तुमसे न हो पाएगा

क्योंकि शो का सारा काम मोबाइल पर ही होता है। मैं खुद अपने वीडियो एडिट करती हूं। इसकी वजह से मेरी कोहनी के बाहर की तरफ दर्द होने लगता है, जिसे मेडिकल लैंग्वेज में टेनिस एल्बो कहा जाता है।

इस बीमारी को अगर शुरू में ही न पकड़ा जाए तो दर्द बढऩे लगता है और सूजन की भी समस्या होने लगती है।आमतौर पर खिलाडियों और युवाओं में शारीरिक गतिविधि के दौरान कलाई और उंगलियों के मूवमेंट से मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोहनी में सूजन आ जाती है।

अगर यह बीमारी लग गई और शुरुआत में ही सावधान नहीं हुए तो असहनीय दर्द झेलने को मजबूर होना पड़ता है। लंबे समय तक फोन का इस्तेमाल, चोट लगने, गलत तरीके से लंबे समय तक बाइक चलाने, मांसपेशियों व हड्डियों में कमजोरी से भी ये बीमारी हो सकती है।

ये भी पढ़ें...उर्वशी पर देशद्रोह लगा, आईआईटी प्रोफेसर से भी एनआईए की पूछताछ

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story