×

इस गेम के लोग हुए दीवाने, काॅपी को खरीदा 85 लाख से ज्यादा में

आज कल विडियो गेम्स भी उतनी ही तेजी से बदल रहे हैं जितनी तेजी से वक्त बदल रहा है, लेकिन इस बदलते गेमिंग के दौर में अब तक सबसे ज्यादा लोकप्रिय...

Newstrack
Published on: 13 July 2020 5:38 AM GMT
इस गेम के लोग हुए दीवाने, काॅपी को खरीदा 85 लाख से ज्यादा में
X

नई दिल्ली: आज कल विडियो गेम्स भी उतनी ही तेजी से बदल रहे हैं जितनी तेजी से वक्त बदल रहा है, लेकिन इस बदलते गेमिंग के दौर में अब तक सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम साबित हुआ- Super Mario Bros। यह गेम इतना लोकप्रिय है कि इसे बनाने वाली कंपनी Nintendo ने 2017 में इसका नया वर्जन Super Mario Odyssey उतारा। यह गेम आते ही पुराने वर्जन की तरह फिर से हिट हो गया।

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है SoG की जांच, जिसके बाद राजस्थान में आया सियासी भूचाल

वहीं इस पुराने गेम की एक रेयर सील्ड कॉपी 114,000 डॉलर में बिकी है। जिसकी कीमत इंडियन करेंसी में लगभग 85,72,267 रुपये होगी। लोकप्रिय Super Mario Bros गेम की जो सील्ड कॉपी बिकी है। उसे सबसे पहले 1985 में रिलीज किया गया था।

एक गेम जर्नलिस्ट ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखी ये बात

उस समय एक नीलामी के दौरान इस गेम की कीमत 114,000 डॉलर लगाई गई थी, जिसमें लगाई गई बोली के बारे में एक गेम जर्नलिस्ट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि इस ऑक्शन में सिंगल गेम की सेल का नया रेकॉर्ड सेट किया गया है। आगे उन्होंने लिखा कि खास बात यह है कि गेम के लेटेस्ट वर्जन की तरह ही लेटेस्ट सेल ने भी पिछले रेकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

ये भी पढ़ें: BJP का करने जा रही बड़ा सम्मेलन, ऐसे करेगी लोगों को संबोधित

बता दें कि पिछले साल एक और Super Mario Bros गेम की कॉपी भारतीय करेंसी के हिसाब से 75,30,629 रुपये में बिकी थी। इस तरह नए ऑक्शन में बिके गेम की कीमत पिछले के मुकाबले करीब 10.5 लाख रुपये ज्यादा लगाई गई है। इस गेम की बोली ज्यादा लगाने की कई वजह है। यह गेम पूरी तरह ओरिजनल पैकिंग में सील्ड और परफेक्ट कंडिशन में है और इसकी ग्रेडिंग 10 में से 9.4 की गई है।

ये भी पढ़ें: संकट भांपने में विफल कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व, लगातार ध्वस्त हो रहे सूबाई किले

Newstrack

Newstrack

Next Story