मोबाइल यूजर्स के लिए बुरी खबर: अपडेट कराना होगा सिमकार्ड, नहीं तो बंद होगी सर्विस

एयरटेल कम्पनी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इसके पीछे कम्पनी का मकसद धीरे-धीरे देशभर में 3जी नेटवर्क को बंद करने का है, इसलिए शुरुआती तौर पर कोलकाता के बाद हरियाणा में इस तरह का कदम उठाया गया है।

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के यूजर्स के लिए बुरी खबर है। एयरटेल के यूजर्स को अपना सिमकार्ड जल्द अपडेट कराना होगा। कम्पनी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इसके पीछे एयरटेल का मकसद धीरे-धीरे देशभर में 3जी नेटवर्क को बंद करने का है, इसलिए शुरुआती तौर पर कोलकाता के बाद हरियाणा में इस तरह का कदम उठाया गया है।

ये भी पढ़ें…आ गया नया मोबाइल गेम, PUBG को दे रहा टक्कर, जानिए क्या है खास

बता दे कि कोलकाता के बाद हरियाणा दूसरा सर्किल है जहां एयरटेल ने 3जी सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने कहा कि एयरटेल 3जी के ग्राहकों को इसकी सूचना दी गई है और उनसे अपने हैंडसेट और सिम को 4जी के लिए अपडेट कराने के लिए पहले से ही बता दिया गया है।

वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि हरियाणा में 4 जी सेवा को पहले से बेहतर करने का काम हो रहा है। इसके पीछे मकसद यूजर्स को हाई स्पीड नेटवर्क मुहैया कराना हैं।

ये भी पढ़ें…Flipkart और Amazon पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या हैं ऑफर्स

हालांकि एयरटेल हरियाणा में 2जी सेवा में किसी भी प्रकार की कोई तब्दीली नहीं करने जा रही है। बताया जा रहा है ऐसा करने के पीछे कम्पनी का मकसद फीचर फोन यूज़र्स को होने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखना है। चूंकि फीचर फोन में अब भी 2जी सर्विस काम करती है, इसलिए कंपनी ने ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें…त्योहारों के मौके पर देखें ऐसा मैसेज तो रहे सावधान, हैक हो सकता है मोबाइल