×

Swiggy-Zomato को अमेज़न देगा टक्कर, जल्द शुरू होगी फूड डिलीवरी सेवा

Ashiki
Published on: 2 March 2020 7:54 AM GMT
Swiggy-Zomato को अमेज़न देगा टक्कर, जल्द शुरू होगी फूड डिलीवरी सेवा
X

नई दिल्ली: अमेरिका की जानी मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही भारतीय बाजार में फूड डिलीवरी कारोबार में उतरने जा रही है। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने भारत में फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी और जोमैटो से मुकाबला करने की तैयारी कर ली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेज़न अगले महीने की शुरुआत में इस कारोबार में उतर सकती है।

कंपनी ने बंगलुरू में चुनिंदा रेस्टोरेंट के साथ इसका टेस्ट भी शुरू कर दिया है। कंपनी पिछली कई तिमाहियों से फूड डिलिवरी मार्केट पर काम कर रहा है। पहले इसे दिवाली के दौरान लॉन्च करने की तैयारी की गई थी।

Image result for अमेज़न

स्विगी और जोमैटो से होगा मुकाबला-

बता दें कि कंपनी का सीधा मुकाबला फूड डिलिवरी मार्केट में स्विगी-जोमैटो से होगा। वहीं UberEats ने भारतीय ऑनलाइन फूड डिलीवरी मार्केट से विदाई ले ली। Uber ने अपना फूड डिलीवरी बिजनेस Zomato को बेच दिया है। अमेज़न ऐसे समय में बिजनेस में उतर रही है जब स्विगी और जोमैटो ने ग्राहक डिस्काउंट घटा दिए हैं।

ये भी पढ़ें: आ रहा है दुनिया का पहला 44MP कैमरे वाला फोन, फीचर ऐसी कि खरीदने से खुद को रोक नहीं पायेंगे

Image result for Swiggy-Zomato

दो घंटे में डिलीवरी देने वाली सप्लाई चेन-

बता दें कि अमेजन ने फूड डिलीवरी सेवा देने के लिए अपनी दो घंटे में डिलीवरी देने वाली सप्लाई चेन का सहारा लिया है। खबर के मुताबिक इस सप्लाई चेन को स्थापित करने में अमेजन ने बड़ी मात्रा में निवेश किया है।

ये भी पढ़ें: इस फिल्ममेकर की बेटी बनी पोर्न स्टार: हॉटनेस के आगे पूनम पांडे भी फेल, देखें तस्वीरें

Image result for फ़ूड देलेवेरी

कंपनी ने कहा- हम इनोवेशन करने में विश्वास करते हैं-

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि हम अपने ग्राहकों की ओर से इनोवेशन करने में विश्वास करते हैं। इस प्रतिबद्धता के चलते, हम अपने ग्राहकों से जुड़ने और उनकी सेवा करने के लिए लगातार नए क्षेत्रों और अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: होली की ये खास डिश बनाएं ऐसे, मेहमान भी करेंगे वाह-वाही

Ashiki

Ashiki

Next Story