×

सस्ता और जबरदस्त! जल्द आ रहा iPhone SE 2, यहां जानें खासियत

Apple के अनालिस्ट Ming Chi Kuo की तरफ से है जो कुछ समय से पहले लगातार iPhone SE 2 के बारे में बता रहे हैं। आम तौर पर इनके द्वारा बताई गई जानकारियां सही होती हैं, इसलिए इन पर भरोसा किया जा सकता है।

SK Gautam
Published on: 31 Oct 2019 11:18 AM GMT
सस्ता और जबरदस्त! जल्द आ रहा iPhone SE 2, यहां जानें खासियत
X

लखनऊ: एप्पल का आई फ़ोन, मोबाइल यूजर्स के लिए हमेशा से पहली पसंद रही है। जिनके लिए आने वाला साल 2020 खुशखबरी लेकर आ सकता है। बताया जा रहा है कि Apple का नया माडल iPhone SE 2 अगले साल मार्च में लॉन्च किया जा सकता है और यह iPhone SE ऐपल का सबसे सस्ता iPhone होगा और iPhone SE 2 के साथ कंपनी भारत जैसे देशों में यूजर्स को टार्गेट करेगी।

बहरहाल iPhone SE 2 से जुड़ी जानकारियां Apple के अनालिस्ट Ming Chi Kuo की तरफ से है जो कुछ समय से पहले लगातार iPhone SE 2 के बारे में बता रहे हैं। आम तौर पर इनके द्वारा बताई गई जानकारियां सही होती हैं, इसलिए इन पर भरोसा किया जा सकता है।

ये भी देखें : बहुत आलसी होतें हैं इंडियन, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

iPhone SE 2 का डिजाइन

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone SE 2 का डिजाइन iPhone 8 जैसा ही होगा। इसमें नए आईफोन सीरीज की तरह नॉच नहीं दिया जाएगा और न ही इसमें फेस आईडी का सपोर्ट होगा। iPhone SE 2 में कंपनी एक बार फिर से टच आईडी को वापस ला सकती है। हालांकि iPhone SE 2 में वही प्रोसेसर दिया जाएगा जो iPhone 11 सीरीज में दिया गया है।

Apple iPhone SE 2 में-

  • Apple Bionic 13 प्रोसेसर होगा।
  • कंपनी 3GB रैम दे सकती है। डिस्प्ले 4.7 इंच की होगी
  • कंपनी OLED पैनल की जगह LCD पैनल ही यूज करेगी जो iPhone 11 और iPhone 8 में भी है।
  • iPhone 11 के साथ 3D टच हटा दिया है

Ming Chi Kuo ने कहा है कि iPhone SE 2 में भी 3D टच नहीं दिया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने iPhone 11 के साथ 3D टच हटा दिया है। इतना ही नहीं iPhone X में 3D टच होने के बावजूद अब इसका कोई खास यूज नहीं रहा है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कंपनी ने iOS 13 के साथ 3D टच का सपोर्ट एक तरह से खत्म कर दिया और इसकी जगह सॉफ्टवेयर में ही ट्वीक किया है ताकि लॉन्ग टैप करके 3D टच वाले ऑप्शन्स एनेबल हो जाएं।

ये भी देखें :शिवसेना विधायक दल के नेता चुने गए शिंदे, BJP ने दिया 13 मंत्री पद का ऑफर

एक दूसरी रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि शायद Apple के बजट स्मार्टफोन का नाम iPhone SE 2 न हो और इसकी जगह कंपनी iPhone 8s या iPhone 9 के नाम से इसे लॉन्च करेगी। Macrumors वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक LG ऐपल के साथ LCD को लेकर बातचीत कर रही है और इसमें ट्रांसमिशन इफिशिएंसी के लिए लिक्विड क्रिस्टल पॉलिमर एंटेना डिजाइन दिया जाएगा।

ये हो सकती है शुरुआती कीमत

iPhone SE 2 के स्टोरेज वेरिएंट की बात करें तो इसे कंपनी दो वेरिएंट 64GB और 128GB में लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही इसे स्पेस ग्रे, सिल्वर और रेड कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा।

ये भी देखें : पाकिस्तान में मौत की ट्रेन: 73 जलकर खाक, 30 से अधिक घायल

कथित iPhone SE 2 के शिपमेंट की बात करें तो Ming Chi Kuo ने अनुमान लगाया है कि iPhone SE 2 का मंथली शिपमेंट 2 मिलियन से 4 मिलियन तक हो सकता है। iPhone SE को कंपनी ने 399 डॉलर (लगभग 28,200 रुपये) में लॉन्च किया था। iPhone SE 2 की शुरुआती कीमत 399 डॉलर (लगभग 28,200 रुपये) हो सकती है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story