Apple के नए iPhone और Series 5 वॉच लॉन्च, जानें पूरी डीटेल्स

ऐपल (Apple) ने कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में मंगलवार को iPhone 11 सीरीज लॉन्च कर दिया है। ऐपल ने इस सीरीज के तहत iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने Apple Watch सीरीज 5 और नए 7th जनरेशन iPad को भी इस दौरान लॉन्च किया।

नई दिल्ली: ऐपल (Apple) ने कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में मंगलवार को iPhone 11 सीरीज लॉन्च कर दिया है। ऐपल ने इस सीरीज के तहत iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने Apple Watch सीरीज 5 और नए 7th जनरेशन iPad को भी इस दौरान लॉन्च किया।

यह भी पढ़ें…महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्तान : पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, चेक करें रेट

कंपनी ने इस बार आईपैड को बड़े डिस्प्ले के साथ लाॅंच किया है साथ ही इसमें 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले दी गई है। इस बार आईपैड में स्मार्ट कनेक्टर भी दिया गया है।

इस बार आईपैड में स्मार्ट कनेक्टर भी मिलेगा। इसमें अलग से कीबोर्ड ऐड कर सकते हैं। iPad OS में कई नए फीचर्स दिए गए हैं जो सिर्फ आईपैड के लिए हैं। होम स्क्रीन में पूरी तरह से बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें…आर्टिकल 370: अब इस बड़े एजेंडे पर काम करेगी मोदी सरकार

Series 5 वॉच की कीमत और फीचर्स

Series 5 वॉच की शुरुआती कीमत 399 डॉलर रखी गई है। यह कीमत GPS वाले वेरियंट की है। वहीं, GPS+सेलुलर मॉडल की कीमत 499 डॉलर है। इसमें अब Compass का फीचर मिलेगा। साथ ही इसमें अब ऑलवेज ऑन रेटिना डिस्प्ले दी गई है और 1Hz से 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें…मथुरा से PM मोदी आज करेंगे प्लास्टिक के खात्मे की मुहिम का आगाज

साइड बटन को प्रेस होल्ड करके इमरजेंसी कॉल कर सकेंगे। सेल्यूलर में ही ये फीचर मिलेगा। इसके लिए आईफोन की जरूरत नहीं होगी।

तो वहीं नए iPad की कीमत 329 डॉलर है। वहीं, Apple TV Plus का सब्सक्रिप्शन 5 डॉलर महीने होगा। यह 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध होगा। जो यूजर्स ऐपल कंप्यूटिंग डिवाइस खरीदेंगे, उन्हें एक साल का ऐपल TV Plus सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा