महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्तान : पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, चेक करें रेट

इस वक़्त पाकिस्तान में पेट्रोल 113.24 रुपये तो डीजल 127.24 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पाकिस्तानी सरकार इसी महीने पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती कर चुकी है। कटौती करने के बाद के दाम ही 113.24 रुपये और 127.24 रुपये प्रति लीटर हैं।

महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्तान : पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, चेक करें रेट

महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्तान : पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, चेक करें रेट

इस्लामाबाद: पाकिस्तान आजकल काफी महंगाई की मार झेल रहा है। यहां रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजें ही काफी महंगी हो गई हैं। आमतौर पर सभी देशों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने की खबरें सामने आती हैं लेकिन पाकिस्तान में तो अब दूध पेट्रोल-डीजल से ज्यादा महंगा हो गया है। जी हां, अब यहां जनता दूध नहीं खरीद पा रही है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी, मलबे से 17 लोग सुरक्षित बाहर निकाले गए

दूध जैसी रोजमर्रा की चीजों को खरीदने को लेकर पाकिस्तान में जनता को काफी सोचना पड़ रहा है। महंगाई की वजह से पड़ोसी मुल्क में पहले ही सामान महंगा था। मगर मुहर्रम की वजह से यहां दाम और बढ़ गया। मुहर्रम के कारण अब यहां सभी सामानों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं।

मुहर्रम की वजह से हुआ ऐसा

आपको जानकार हैरानी होगी कि पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची और सिंध प्रांत में ही दूध की कीमत 140 पाकिस्तानी रूपए प्रति लीटर हो गई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, मुहर्रम की वजह से जनता में दूध की बड़ी मांग हो रही है। इसी कारण यहां दाम बढ़ गए हैं। बता दें, मुहर्रम के अवसर पर नौ और दस तारीख को दूध का शरबत, खीर आदि बनाकर उसे लोगों के बीच बांटा जाता है। यही वजह है कि पाकिस्तान में दूध को लेकर लूटमार मची है।

यह भी पढ़ें: UNHRC में कश्मीर पर भारत ने जड़ा करारा तमाचा, जिंदगी भर याद रखेगा पाकिस्तान

बता दें, इस वक़्त पाकिस्तान में पेट्रोल 113.24 रुपये तो डीजल 127.24 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पाकिस्तानी सरकार इसी महीने पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती कर चुकी है। कटौती करने के बाद के दाम ही 113.24 रुपये और 127.24 रुपये प्रति लीटर हैं। यही नहीं, पड़ोसी मुल्क में तो पिछले महीने पेट्रोल-डीजल क्रमश: 117.83 रुपये और 132.47 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया था। अब यहां दूध भी 140 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक रहा है।

यह भी पढ़ें: जेटली को याद कर भावुक हुए PM मोदी, कहा- मेरे मन में इसका रहेगा बोझ