जियो, वोडाफोन और एयरटेल: जानें सबसे कम दाम में किसका बेस्ट प्लान

वर्तमान समय में टेलीकॉम कंपनियों में मारामारी चल रही है। ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने रखने के लिए सभी सभी कंपनियां आए दिन नए-नए ऑफर पेश कर रही है। जियो सबसे ज्यादा प्लान पेश करती है।

मुंबई: वर्तमान समय में टेलीकॉम कंपनियों में मारामारी चल रही है। ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने रखने के लिए सभी सभी कंपनियां आए दिन नए-नए ऑफर
पेश कर रही है। जियो सबसे ज्यादा प्लान पेश करती है।

सभी लोगों को डाटा चाहिए, क्योंकि लोग इस समय सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। वीडियो देखना जैसे कार्य शामिल हैं जिसके लिए अधिक डाटा की जरूरत होती है। हम आपको बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के प्लान के बार में बता हैं जो ग्राहकों को अधिक डाटा दे रही हैं।

यह भी पढ़ें…जानिए बिग बी ने क्यों दिया सभी को धन्यवाद, कही ये बात

जियो

रिलायंस जियो (Reliance Jio) इस समय प्रीपेड सेगमेंट में ग्राहकों की सबसे ज्यादा पसंद है। कंपनी ने जनवरी 2018 में अपने प्रीपेड प्लांस को रिवाइज किया था, लेकिन अभी तक इन प्लांस कोई बदलाव नहीं किया गया है। जियो के 299 रुपए के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 3जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, प्रतिदिन 100 एसएमएस का लाभ मिलता है और इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

यह प्लान 300 रुपए की श्रेणी में बेस्ट डाटा प्लान है। जियो के इस प्लान के साथ सभी जियो ऐप्स जैसे जियो सिनेमा, जियो TV आदि का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…अब Tiktok की जगह लेने वाला है ये नया एप्प, होंगे और भी अच्छे फीचर

एयरटेल

एयरटेल(Airtel) 349 रुपए के प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को हर रोज जीबी डाटा ऑफर करता है। इस प्लान में ग्राहकों को कुल 84जीबी डाटा मिलता है और प्रतिदिन ग्राहकों 100 फ्री एसएमएस का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, फ्री नेशनल रोमिंग का भी फायदा मिलता है। इसके साथ ही ग्राहकों को कोम्प्लीमेंटरी OTT सर्विसे और एयरटेल टीवी का फ्री एक्सैस भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…श्वेता तिवारी की इस शो से होगी टीवी पर वापसी, यहां देखें टीजर

वोडाफोन आईडिया

वोडाफोन आईडिया (Vodafone Idea) भी अपने 349 रुपए के प्रीपेड प्लान में रोज 3जीबी डाटा ग्राहको को देती हैं। इस प्लान में कुल 84जीबी डाटा मिलता है। ग्राहकों को रोज 100 फ्री एसएमएस, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, नेशनल रोमिंग का लाभ मिलता है। इसके साथ ही ग्राहकों को कोम्प्लीमेंटरी OTT सर्विसेज और वोडाफोन प्ले का फ्री एक्सैस मिल रहा है।