×

फेसबुक में बड़ा बदलाव: अब मिलेंगे ये खास फीचर्स, पहले से होगा ज्यादा शानदार

अब बहुत ही जल्द फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) ऐप में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। फेसबुक में इस बात की घोषणा की है कि ऐप में बड़ा बदलाव किया जा रहा है।

Shreya
Published on: 3 March 2020 11:24 AM GMT
फेसबुक में बड़ा बदलाव: अब मिलेंगे ये खास फीचर्स, पहले से होगा ज्यादा शानदार
X

नई दिल्ली: फेसबुक यूजर्स को अब बहुत ही जल्द फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) ऐप में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। फेसबुक में इस बात की घोषणा की है कि ऐप में बड़ा बदलाव किया जा रहा है। फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर इससे संबंधित एक पोस्ट किया है।

ज्यादा फास्ट और रेस्पॉन्सिव

इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि आप जिन ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं, ये उन सब से काफी ज्यादा फास्ट और रेस्पॉन्सिव है। आप अगर अपने फ्रैन्ड्स से बात करने के लिए एक ऐप को दिन में कई बार ओपन करते हैं तो आप हर सेकंड वेट नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: CAA: मोदी सरकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, अब आया नया मोड़

नहीं दिए जाएंगे ये फीचर्स

जानकारी के मुताबिक, फेसबुक ने पूरे मैसेंजर का कोड चेंज कर दिया है, इसलिए इसे कड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है। कंपनी का कहना है कि साधारण डिजाइन के साथ कुछ फीचर्स कुछ समय तक उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि कंपनी ने ये पहले से ही बता दिया है कि कौन से फीचर्स कुछ समय तक उपलब्ध नहीं होंगे।

डिसकवर टैब को हटाया जाएगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ समय तक के लिए फेसबुक मैसेंजर से डिसकवर टैब हटा दिया जाएगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि जो फीचर्स कुछ समय तक के लिए हटाए जा रहे हैं, उन्हें जल्द ही वापस लाया जाएगा। लेकिन कंपनी ने अभी कोई टाइमलाइन नहीं दी है कि कब तक उन फीचर्स को वापस लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कपल्स के बिच होगी ये प्रतियोगिता, जीतने पर मिलेगा खास इनाम

ऐप को पूरी तरह से बदलने की तैयारी

कंपनी इस ऐप को पूरी तरह से बदलने की तैयारी में है ताकि यूजर्स को और अच्छी सर्विस दी जा सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बदलाव होने के बाद ये ऐप पहले से ज्यादा फास्ट और लाइट हो जाएगा।

iPhone यूजर्स को दिखाई देगा ये बदलाव

जानकारी के मुताबिक, बदलाव के बाद फेसबुक मैसेंजर आपके फोन में कम स्पेस लेगा। फिलहाल के लिए ये फेसबुक मैसेंजर में किया गया ये बदलाव iPhone यूजर्स को दिखाई देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब ये ऐप अपने असल साइज से घट कर एक चौथाई ही रह जाएगा। साथ ही इसके लोडिंग में भी आधा टाइम ही लगेगा।

यह भी पढ़ें: हादसा: कार एक्सीडेंट में बाल- बाल बचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story