लाखों की छूट: कार खरीदने का है प्लान, तो तुरंत पहुंचे शो-रूम

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में घोषणा किया है कि वो आगामी अप्रैल 2020 से डीजल कारों का निर्माण नहीं करेगी। वहीं कंपनी अपने मौजूदा मॉडल को नए BS-6 इंजन के साथ अपडेट कर रही है। ऐसे में मौजूदा BS-4 मॉडलों के स्टॉक को क्लीयर करने का दबाव भी कंपनी पर है।

नई दिल्ली: ऐसा मौका जिसमें आप कभी-कभी ही अपने सपने को पूरा कर पाते हैं । जब आप अपने एक अदद कार के सपने को पूरा कर सकते हैं। यह मौका दशकों में आया है, देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां अपनी कारों पर लाखों रूपए की छूट दे रही हैं। मारुती सुजुकी  से लेकर हुंडई तक की कारों की खरीद पर आप पूरे 4 लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

ये भी देखें : अपराधी की BMW कार हुई खराब, हाइवे पर गोली मारकर लूट ली दो कारें

आइये हम आपको बताते हैं इस डिस्काउंट की पूरी डिटेल —

मारुती सुजुकी: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में घोषणा किया है कि वो आगामी अप्रैल 2020 से डीजल कारों का निर्माण नहीं करेगी। वहीं कंपनी अपने मौजूदा मॉडल को नए BS-6 इंजन के साथ अपडेट कर रही है। ऐसे में मौजूदा BS-4 मॉडलों के स्टॉक को क्लीयर करने का दबाव भी कंपनी पर है। इसके अलावा मार्केट में आया स्लो डाउन के चलते भी कंपनी अपनी कारों पर भारी छूट दे रही है। कंपनी अपनी कारों पर 30,000 रुपये से लेकर 1.2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। जिसमें मारुती आल्टो से लेकर लग्जरी सिडान कार सियाज़ जैसी कारें भी शामिल हैं।

ग्रांड आई-10 की खरीद पर 85,000 रुपये तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं

हुंडई: दूसरी तरफ दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी कारों पर भारी छूट दे रही है। कंपनी अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार ग्रैंड आई 10 पर पूरे 15 प्रतिशत की छूट दे रही है। हुंडई सेंट्रो पर आप पूरे 40,000 रुपये की बचत कर सकते हैं। वहीं ग्रांड आई-10 की खरीद पर 85,000 रुपये तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

ये भी देखें : प्रियंका बनी ठकुराईन! बादल गया सरनेम, हर कोई रह गया हैरान

टोयोटा: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी लोकप्रिय सिडान कार यारिस  की खरीद पर पूरे 2,50,000 रुपये का छूट दे रही है। ये कार की एक्सशोरूम कीमत का 29 प्रतिशत है। शायद इससे पहले कंपनी ने इतने बड़े डिस्काउंट की घोषणा कभी नहीं की थी। हाल ही में कंपनी ने टोयोटा यारिस को नए डुअल टोन कलर में भी पेश किया है। इस कार की कीमत 8.65 लाख रुपये से लेकर 14.07 लाख रुपये तक है।

मारुति डिस्काउंट ऑफर: इन लग्जरी कारों पर कंपनी दे रही है 1.30 लाख रुपये तक की छूट, जानें क्या है ऑफर

होंडा: होंडा भी इस फेस्टिव सीजन में अपनी कारों पर भारी छूट दे रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी होंडा CR-V पर सबसे ज्यादा 4 लाख रुपये का डिस्काउंट दे रही है। वहीं होंडा BR-V की खरीद पर आप पूरे 1,10,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इसमें कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी शामिल है। कंपनी अपनी अन्य कारों पर शुरुआती 42,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही है।

ये भी देखें : बुलेट पर बंपर छूट! Royal Enfield ने राइडरों को दे रहा ये खास तोहफा

ये सभी डिस्काउंट BS-IV मानक वाले मॉडल पर दिये जा रहे हैं

Renault और निशान: इन दोनों कंपनियों ने भी अपनी मशहूर कारों Captur और Kicks की कीमत में 1.5 रुपये की कटौती की है। ये सभी डिस्काउंट BS-IV मानक वाले मॉडल पर दिया जा रहा है। कंपनियों पर नए BS-6 इंजन से अपडेट करने का दबाव तो है ही साथ ही मार्केट का स्लोडाउन और घटती बिक्री भी कंपनियों को छूट देने पर मजबूर कर रहा है।

नोट: डिस्काउंट की ये जानकारियां विभिन्न मीडिया की रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। इन छूट के बारे में पूरी और सही जानकारी के लिए आप नजदीकी डीलरशिप से जरूर संपर्क करें। इसमें कुछ अंतर आ सकता है क्योंकि कई बार डीलर्स अपनी तरफ से भी कुछ अतिरिक्त डिस्काउंट प्रदान करते हैं।