×

अरबों इंटरनेट यूजर्स पर खतरा: जारी हुई ये बड़ी चेतावनी, यहां है पूरी जानकारी

साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, Malsmoke अब तक केवल छोटी एडल्ट और पोर्न वेबसाइट्स को अपना शिकार बनाता था, लेकिन अब इसने फेमस एडल्ट वेबसाइट को मैलवेयर से निशाना बनाया है।

Newstrack
Published on: 2 Oct 2020 7:22 AM GMT
अरबों इंटरनेट यूजर्स पर खतरा: जारी हुई ये बड़ी चेतावनी, यहां है पूरी जानकारी
X
साइबर अटैक में दुनिया की कुछ सबसे बड़ी एडल्ट वेबसाइट्स पर हमला किया है। इन वेबसाइट्स को निशाना बनाकर हैकर इनमें खतरनाक मैलवेयर की एंट्री करा रहे हैं।

नई दिल्ली: दुनिया भर में इंटरनेट ग्राहकों पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पोर्न वेबसाइट्स देखने वाले यूजर्स पर सबसे अधिक खतरा है। सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने जानकारी दी है कि इस साइबर अटैक में दुनिया की कुछ सबसे बड़ी एडल्ट वेबसाइट्स पर हमला किया है।

इन वेबसाइट्स को निशाना बनाकर हैकर इनमें खतरनाक मैलवेयर की एंट्री करा रहे हैं। खतरे को देखते हुए ऐपल और माइक्रोसॉफ्ट ने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए अलर्ट पर रहने को कहा है।

बताया जा रहा है कि इस बड़े साइबर अटैक के पीछे Malsmoke नाम के एक हैकर ग्रुप है। एक्सपर्ट्स ने बीते कुछ महीनों में पता लगाया है कि यह ग्रुप एडल्ट वेबसाइट्स को निशाना बनाकर उनमें खतरनाक ऐडवेयर और मैलवेयर डाल रहे हैं। इंफेक्टेड वेबसाइट्स पर जाने वाले यूजर्स को वायरस वाले पेज पर रीडायरेक्ट करके उनके डेस्कटॉप और लैपटॉप में मैलवेयर भेज रहे हैं।

यह भी पढ़ें...मिठाई पर मुसीबत: हलवाइयों के लिए लागू ये नियम, हो सकता है लाखों का नुकसान

इन वेबसाइट्स को बना रहा निशाना

साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, Malsmoke अब तक केवल छोटी एडल्ट और पोर्न वेबसाइट्स को अपना शिकार बनाता था, लेकिन अब इसने फेमस एडल्ट वेबसाइट को मैलवेयर से निशाना बनाया है। एक्सपर्ट्स ने बताया बताया है कि अब यह बहुत खतरनाक हो चुका है। एक्सपर्ट के मुताबिक अब इन्होंने xHamster को निशाना बनाया है।

Cyber Attack

यह भी पढ़ें...घूम रहे गैंगरेप के दरिंदे: पहले हैवानियत, फिर पीड़िता को कीचड़ में दफनाने की कोशिश

xHamster को दुनिया भर में अरबों लोग इस्तेमाल करते हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इन यूजर्स के डेटा को Malsmoke ग्रुप से बड़ा खतरा है। जुलाई 2020 में xHamster दुनिया की 20वीं सबसे बड़ी वेबसाइट थी जिसका सबसे ज्यादा यूजर्स ने इस्तेमाल किया बै। यह mirosoft.com, twitch.com और ebay से भी ज्यादा पॉप्युलर वेबसाइट है।

यह भी पढ़ें...यूपी में नहीं थम रहा रेप का सिलसिला, अब यहां हुआ आठ साल की मासूम से दुष्कर्म

माइक्रोसॉफ्ट और ऐपल ने लोगों की दी चेतावनी

एक्सपर्ट्स का कहना है कि हैकर ग्रुप इस साइबर अटैक के लिए Adobe Flash Player और Internet Explorer की मदद ले रहे हैं। ऐसे में फिलहाल इस अटैक से जिनके विंडोज या macOS मशीन में ये दोनों सॉफ्टवेयर नहीं हैं उन यूजर्स को कोई खतरा नहीं है। माइक्रोसॉफ्ट और ऐपल ने Adobe Flash Player के इस्तेमाल से जुड़े इस खतरे के बारे में यूजर्स को चेतावनी दे दी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story