×

Whatsapp में आ रहे ये गजब के फीचर्स, इनके बारे में यहां जानिए सबकुछ

कोरोना और लॉकडाउन में घर बैठे लोग सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं। मैसेजिंग ऐप WhatsApp लंबे वक्त से लोगों की पसंद बना हुआ है।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 3:28 AM GMT
Whatsapp में आ रहे ये गजब के फीचर्स, इनके बारे में यहां जानिए सबकुछ
X
Whatsapp में आ रहे ये गजब के फीचर्स

नई दिल्ली: कोरोना और लॉकडाउन में घर बैठे लोग सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं। मैसेजिंग ऐप WhatsApp लंबे वक्त से लोगों की पसंद बना हुआ है। WhatsApp में लोगों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए कंपनी भी लगातार नए-नए फीचर्स लाती रहती है। सिर्फ यही नहीं कंपनी मौजूदा फीचर्स को भी और बेहतर बनाने का काम भी करती रहती है।

ये भी पढ़ें: सुशांत की डायरी: शेयर करने पर रिया हुईं ट्रोल, लोग बोले- फर्जी हैंडराइटिंग

अब WhatsApp फिर से कुछ नए जबरदस्त फीचर आने वाले हैं। आने वाले कुछ समय में कई नए फीचर्स WhatsApp से जुड़ने वाले हैं। इनमें से सबसे खास होगा WhasApp Pay फीचर। इस फीचर को भी जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। तो चलिए जानते हैं, वॉट्सऐप के इन कमल के फीचर्स के बारे में....

QR कोड स्कैनिंग फीचर

WhatsApp के इस जबरदस्त फीचर से अब आपको किसी दूसरे का नंबर अपने फ़ोन में सेव करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसको QR कोड स्कैनिंग फीचर नाम दिया गया है। इसमें QR कोड स्कैन करते ही दूसरे यूजर का नंबर आपके फोन में सेव हो जाएगा।

शेयर चैट विडियोज के लिए खास सपोर्ट

WhatsApp पर शेयरचैट विडियोज के लिए जल्द ही PIP यानी पिक्चर इन पिक्चर की सुविधा मिलेगी। इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर शेयरचैट विडियो भी यूट्यूब की तरह पिक्चर इन पिक्चर मोड में देख सकेंगे।

वॉलपेपर्स

इस धांसू फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स अलग अलग चैट के लिए अलग अलग वॉलपेपर सेट कर सकेंगे। फ़िलहाल सभी चैट विंडो के लिए एक ही वॉलपेपर सेट करने की सुविधा मिल रही है।

ये भी पढ़ें: महिलाओं ने मांगा वरदान! सन्तान के लिए रखा व्रत, ऐसी है हलछठ की मान्यता…

Whatsapp secret

एक्सपाइरिंग मेसेज

वॉट्सऐप के इस फीचर को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा हो रही है। माना जा रहा कंपनी यह फीचर जल्द ही लॉन्च कर देगी। इस फीचर के जरिए यूजर किसी भी मेसेज को टाइमिंग सेट करके उसे डिलीट कर सकते हैं।

सर्च द वेब

वॉट्सऐप का यह खास फीचर फ़िलहाल ऐंड्रॉयड और iOS के लिए ऐड किया गया है। इस फीचर के जरिए फेक न्यूज पर लगाम कसने में मदद मिलेगी। इस फीचर से यूजर किसी मेसेज को सीधे इंटरनेट पर सर्च कर सकेंगे।

वॉट्सऐप पे

अब बात करते हैं सबसे खास फीचर की, वॉट्सऐप का यह फीचर सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। इस फीचर के लिए वॉट्सऐप को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मंजूरी भी मिल गयी है। जिसके बाद माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही यह फूीचर भारत में लॉन्च कर देगी।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 14: धमाकेदार प्रोमो हुआ रिलीज, इस अंदाज में नजर आये दबंग खान

Newstrack

Newstrack

Next Story