×

कैमस्कैनर पर लगा बैन, अब इन एप्लीकेशन को कर सकते हैं यूज, जानिए इनके फीचर

59 एप में से कैम स्कैनर सबसे मशहूर एप है।कैम स्कैनर के विकल्प के तौर पर  अब आप अन्य एप भी इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि उसके लिए आपको थोड़ा पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

Rahul Joy
Published on: 30 Jun 2020 9:42 AM GMT
कैमस्कैनर पर लगा बैन, अब इन एप्लीकेशन को कर सकते हैं यूज, जानिए इनके फीचर
X

नई दिल्ली:राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने 59 चीनी मोबाइल एप पर रोक लगा दी है।59 एप में से कैम स्कैनर सबसे मशहूर एप है।कैम स्कैनर के विकल्प के तौर पर अब आप अन्य एप भी इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि उसके लिए आपको थोड़ा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। दस्तावेज स्कैन करने वाले एप के बारे में आइए जानते हैं...

मऊ से ठगी का साम्राज्यः गिरफ्त में आए पांच शातिर, बरामद हुआ ये जखीरा

Adobe Scan

अपने जरूरी दस्तावेज स्कैन करने के लिए अब आप एडोबी स्कैन एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, आपको इस एप के लिए अकाउंट बनाना पड़ेगा लेकिन इस एप में आपको कई सारे फीचर्स मिल जाएंगे जो आपके लिए लाभदायक होगा।

Microsoft Office Lens

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस लेंस शानदार एप में से एक है। इस एप में फाइल बनाने की सुविधा मिलेगी और इस एप का साइज अलग-अलग डिवाइस पर निर्भर करता है।

चीन पर दूसरे वार की तैयारीः चीन की ये कंपनी 5जी की रेस से हो सकती है बाहर

Google Drive

गूगल ड्राइव एप में अन्य एप के मुकाबले थोड़े कम फीचर्स हैं।कैम स्कैनर के विकल्प के तौर पर आप गूगल ड्राइव एप को अपने जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके रखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Clean Scan

आपके लिए क्लीन स्कैन एप बेस्ट है क्योंकि इसमें कैम स्कैनर एप जैसे फीचर्स मिलेंगे।इस एप का साइज 17 एमबी है।इसके अलावा आप इस एप के जरिए फाइल बना सकेंगे और दस्तावेज स्कैन कर पाएंगे।

Scanner App

140 एमबी साइज के इस अमेरिकन एप को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप में आपको इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर फीचर, पिन प्रोटेक्शन और बेसिक डॉक्यूमेंट एडिटिंग फीचर मिलेगा।

अनलॉक-2 में बढ़ा यूपीः योगी ने लिया ये बड़ा फैसला, तुरंत शुरू करने के निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story