सिर्फ 27 रुपये में सरकार 10 लाख कमाने का दे रही ऑफ़र, जल्दी करें मौका छूट न जाए

कमाई को सही बचत राह पर भी चलाना बहुत जरूरी है। ताकि पूरे दिन मेहनत करने के बाद भी जब जरूरत के समय के लिए हाथ में पैसे नहीं होने का दुख न हो। ऐसे में हम आज आपको जीवन बीमा निगम (LIC) की ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके माध्यम से आपके लिए अपनी जरूरतें पूरी करना आसान हो जाएगा और आपका भविष्य संवर जाएगा।

नई दिल्ली: हम चाहे जितना पैसा कमा लें महंगाई के इस दौर में अपने परिवार की इच्छाएं पूरी करना मुश्किल हो जाता है। जितना हम कमाते हैं उसी हिसाब से हमारे लिए बचत करना भी जरूरी हो जाता है। हम पैसों की बचत करते भी हैं लेकिन किसी ना किसी कारण से वो खर्च हो ही जाते हैं।

ये भी देखें : सुस्त पड़ी कांग्रेस! राहुल तो जाएंगे विदेश, झारखंड में कैसे होगी नैया पार

इस लिए कमाई को सही बचत राह पर भी चलाना बहुत जरूरी है। ताकि पूरे दिन मेहनत करने के बाद भी जब जरूरत के समय के लिए हाथ में पैसे नहीं होने का दुख न हो। ऐसे में हम आज आपको जीवन बीमा निगम (LIC) की ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके माध्यम से आपके लिए अपनी जरूरतें पूरी करना आसान हो जाएगा और आपका भविष्य संवर जाएगा।

एलआईसी का न्यू एंडोमेंट प्लान- 814

एलआईसी की इस खास पॉलिसी का नाम है न्यू एंडोमेंट प्लान- 814 । इस प्लान के तहत आप रोजाना महज 27 रुपये जमा कर 10 लाख 62 हजार रुपये तक की राशि प्राप्त कर सकते हैं। खास बात ये है कि इसमें आपको टैक्स में भी छूट मिलेगी। आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में।

ये भी देखें : जेल गए आईएएस राजीव कुमार, इस बड़े घोटाले से जुड़ा है इनका नाम

इस बचत योजना से सालाना 3053 रुपये का टैक्स बचा सकते

एलआईसी के न्यू एंडोमेंट प्लान – 814 में आपका कुल निवेश तीन लाख रुपये का होता है और इसपर आपको चार लाख 32 हजार रुपये बोनस के रूप में मिलता है। इतना ही नहीं, आपको तीन लाख 30 हजार रुपये का फाइनल एडिशनल बोनस यानी एफएबी भी मिलेगा। टैक्स छूट की बात करें तो इस प्लान के जरिए आप सालाना 3053 रुपये का टैक्स बचा सकते हैं।

इस प्लान से सात लाख 62 हजार रुपये का मुनाफा

अगर आप 32 साल के हैं और आप एलआईसी का ये प्लान खरीदने की योजना बना रहे हैं तो प्लान के तहत आपको 30 साल तक निवेश करना होगा। रोजाना 27 रुपये निवेश करने से आपका कुल प्रीमियम करीब तीन लाख होगा। तीन लाख के प्रीमियम पर अगर आप बोनस और फाइनल एडिशनल बोनस की राशि जोड़ लें तो ये 10 लाख 62 हजार रुपये होगा। इस तरह आपको सात लाख 62 हजार रुपये का मुनाफा होगा।

ये भी देखें : देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी के आगे फेल ये बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस, लव केमिस्ट्री दमदार

पूरी जानकारी एलआईसी की वेबसाइट पर

एलआईसी की पॉलिसी के तहत आपको भुगतान का विकल्प भी मिलेगा। राशि का भुगतान आप सालाना, छह महीने पर, तीन महीने पर, या हर महीने कर सकते हैं। इस स्कीम से जुड़ी अन्य जानकारी आप एलआईसी की वेबसाइट से ले सकते हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App