×

Maruti Suzuki की ये सस्ती कार: लाजवाब फीचर्स आपको कर देंगे खरीदने पर मजबूर

देश की सर्वश्रेष्ठ कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India समय-समय पर ग्राहकों के लिए न केवल बेहतरीन बल्कि किफायती कारों की पेशकश करती रहती है।

Shreya
Published on: 2 March 2020 6:34 AM GMT
Maruti Suzuki की ये सस्ती कार: लाजवाब फीचर्स आपको कर देंगे खरीदने पर मजबूर
X
Maruti Suzuki की ये सस्ती कार: लाजवाब फीचर्स आपको कर देंगे खरीदने पर मजबूर

नई दिल्ली: देश की सर्वश्रेष्ठ कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India समय-समय पर ग्राहकों के लिए न केवल बेहतरीन बल्कि किफायती कारों की पेशकश करती रहती है। इस बार कंपनी इस बार अपने ग्राहकों के लिए मार्केट में एक ऐसी कार की पेशकश की है, जो कीमत में तो कम है लेकिन इस फीचर्स और इसा माइलेज काफी सुपर्ब है। तो चलिए आपको बताते हैं Maruti Suzuki India की नई पेशकश Maruti Suzuki Alto के बारे में-

माइलेज और प्राइज

कंपनी ने Maruti Suzuki Alto में BS6, 796cc का सीसी पेट्रोल इंजन लगा है, जो 48 Hp की पावर और 69 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा अगर इस कार के माइलेज की बात की जाए तो यह कार CNG वेरिएंट प्रति किलो में 31.69 किलोमीटर का माइलेज देती है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 22.05 km का माइलेज देती है। वहीं इस कार का प्राइज मात्र 2.95 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में 25 साल बाद महिलाएं करेंगी ये काम, अब यहां भी बदल रहे हालात

Maruti Suzuki Alto के डाइमेंशन्स

वहीं अगर Maruti Suzuki Alto के डाइमेंशन्स की बात की जाए तो इस कार की लंबाई 3445 mm रखी गई है, जबकि चौड़ाई 1490 mm और चौड़ाई 1515 mm है। वहीं इस कार की ऊंचाई 1475 mm है। इस कार की ट्रैड 1295 mm(फ्रंट), ट्रैड 1290 mm (रियर) है। Maruti Suzuki Alto का टर्निंग रेडिएस 4.6 मीटर, व्हीलबेस 2360 mm का है। इस कार की सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर है यानि कार में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। वहीं इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर की है।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र Live: दिल्ली हिंसा पर विपक्ष का हल्लाबोल, दोनों सदनों की कार्रवाई स्थगित

Maruti Suzuki Alto के बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में Maruti Suzuki Alto काफी बेहतरीन है। इस कार में काफी अच्छे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इस का के बेस मॉडल में ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है। इसके साथ ही सीटर बेल्ट रिमाइंडर भी दिया गया है। इस कार में स्पीड अलर्ट सिस्टम फीचर को भी शामिल किया गया है। रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ-साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, इम्मोबिलाइजर, ट्यूबलेस टायर्स, हैडलाइट लेवलिंग, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, फ्रंट वाइपर और वॉशर (2 स्पीड) जैसे फीचर्स भी इस कार में शामिल है। साथ ही कंपनी ने कॉलेप्सिबल स्टीयरिंग कॉल्मन जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें: हैवानियत की हदें पार: बच्ची के साथ नाबालिगों ने किया ऐसा, जान आ जाएगा गुस्सा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story