अब आपके टीवी पर आएगा ‘एप्पल’, पढ़ें ये पूरी रिपोर्ट

एप्पल टीवी प्लस एप्पल के अलावा दूसरी डिवाइस पर भी चल सकता है सो भारत में इसकी पहुंच काफी व्यापक हो सकती है। पीडब्लूसी की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय वीडियो स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री वर्ष 2023 तक 11,977  करोड़ रुपए की हो जाएगी।

अब आपके टीवी पर आएगा ‘एप्पल’, पढ़ें ये पूरी रिपोर्ट

अब आपके टीवी पर आएगा ‘एप्पल’, पढ़ें ये पूरी रिपोर्ट

नीलमणि लाल
नीलमणि लाल

नई दिल्ली: अब आपके टीवी पर एप्पल जल्दी दस्तक देने वाला है। एप्पल कंपनी भारत में अमेजॉन फायर टीवी, सैमसंग, सोनी व कई अन्य टीवी पर एप्पल टीवी प्लस की सर्विस शुरू करने जा रही है। इसके साथ ही आई फोन, आई पैड और एप्पल के अन्य प्रोडक्ट्स पर एप्पल टीवी प्लस के अलावा एप्पल आर्केड भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: चंद्रयान के पुख्ता सबूत! 335 मीटर पर टूटा था संपर्क

इनकी मासिक फीस मात्र 99 रुपए होगी। एप्पल अपने प्रोडक्ट्स की कीमत हमेशा प्रीमियम रेंज में रखता है सो भारत में मात्र ९९ रुपए का चार्ज रखना इंडस्ट्री को हैरत में डाल रहा है। माना जा रहा है कि एप्पल अब आमदनी बढ़ाने के लिए अपनी रणनीति बदल रहा है और ये भारतीय बाजार में भी लागू की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का बयान, 2 अक्टूबर से हर घर में खत्म हो सिंगल यूज प्लास्टिक

एप्पल टीवी प्लस नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम और हॉटस्टार को टक्कर देगाो अभी नेटफ्लिक्स ही 99 रुपए का प्लान दे रहा है जो सिर्फ मोबाइल फोन के लिए है। वहीं हॉटस्टार 299 रुपए व अमेजॉन प्राइम १२९ रुपए प्रति माह के प्लान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में बड़ा सियासी तूफान, पूर्व सीएम नायडू और बेटे लोकेश को किया नजरबंद

चूंकि एप्पल टेलिविजन प्लस एप्पल के अलावा दूसरी डिवाइस पर भी चल सकता है सो भारत में इसकी पहुंच काफी व्यापक हो सकती है। पीडब्लूसी की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय वीडियो स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री वर्ष 2023 तक 11,977  करोड़ रुपए की हो जाएगी। इसमें हर साल 21.82 फीसदी की दर से बढ़ोतरी हो रही है।