Jio दिसंबर में लॉन्च कर सकता है एंड्रॉयड फोन, चाइनीज कंपनियों को झटका

जानकारी के मुताबिक कंपनी इन स्मार्टफोन को डेटा पैक के साथ बाज़ार में उतारने वाली है। जो कि इस साल के आखिरी यानी दिसंबर 2020 या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश कर दिए जाएंगे।

JIO

इस साल के अंत तक Jio लॉन्च कर सकता है सस्ते एंड्रॉयड फोन (File Photo)

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी के तौर पर देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों को पछाड़ने वाली Jio ने अब स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को मात देने की योजना बना ली है। जी हां, हालिया जानकारी के मुताबिक रिलायंस जियो इस साल के अंत तक 10 करोड़ सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें: लोकतंत्र का काला दिन: हत्या के जुर्म में मौत की सजा पाए इस अपराधी ने ली सांसद की शपथ

दिसंबर में आ सकता है ड्रॉयड स्मार्टफोन

दरअसल, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इन स्मार्टफोन को डेटा पैक के साथ बाज़ार में उतारने वाली है। जो कि इस साल के आखिरी यानी दिसंबर 2020 या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: प्रधान पर कार्रवाई न होने से खफा ग्रामीणों का प्रदर्शन, प्रशासन पर लगाया ये आरोप

10 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बनाने की तैयारी

एक रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया है कि Reliance Jio कंपनी गूगल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर 10 करोड़ से ज्यादा कम दाम वाले स्मार्टफोन बनाने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि Reliance Jio के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जुलाई में कहा था कि गूगल कम दाम के 4G या 5G स्मार्टफोन के लिए एक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) बिल्ड करेगा, जिन्हें रिलायंस कंपनी डिज़ाइन करेगी।

ये भी पढ़ें: IRCTC में बिकेगी हिस्सेदारी: मोदी सरकार जल्द करेगी ऐलान, कल लगेंगी बोलियां

जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने हाल ही में गूगल के साथ भी पार्टनरशिप किया है। इसके अलावा कंपनी ने जुलाई में कहा था कि गूगल की पेरेंट अल्फाबेट रिलायंस के डिजिटल यूनिट में 4.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

ये भी पढ़ें: प्रधान पर कार्रवाई न होने से खफा ग्रामीणों का प्रदर्शन, प्रशासन पर लगाया ये आरोप

चाइनीज कंपनियों को मिलेगी कड़ी टक्कर

गौरतलब है कि देश में स्मार्टफ़ोन के मामले में चीनी कंपनियों की भरमार है। इनमें मुख्य रूप से Xiaomi, Realme, Oppo, Vivo और One Plus जैसी कापनियां हैं। अब जियो के इस कदम से इन चाइनीज कंपनियों को भारतीय बाजार में कड़ी टक्कर मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: एक रैली ने ऐसे फैलाया ढाई लाख लोगों में कोरोना, ऐसे लोग तत्काल होने चाहिए अरेस्ट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App