×

Jio यूजर्स को नए साल पर तोहफा, कंपनी ने फ्री कर दी ये सर्विस, मिलेगा बंपर फायदा

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स के लिए जियो से दूसरे नंबर पर किए जाने वाले लॉकल कॉल्स को एक बार फिर से फ्री करने का ऐलान किया है। लेकिन इसके साथ मिलने वाला कॉम्प्लिमेंटरी डेटा बंद कर दिया है।

Shreya
Published on: 1 Jan 2021 1:32 PM GMT
Jio यूजर्स को नए साल पर तोहफा, कंपनी ने फ्री कर दी ये सर्विस, मिलेगा बंपर फायदा
X
Jio यूजर्स को नए साल पर तोहफा, कंपनी ने फ्री कर दी ये सर्विस, मिलेगा बंपर फायदा

नई दिल्ली: JIO हमेशा अपने ग्राहकों के लिए कुछ ना कुछ नया लेकर आता है। नए साल के मौके पर भी Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, कंपनी ने जियो से दूसरे नंबर पर किए जाने वाले लॉकल कॉल्स (Local voice calls) को एक बार फिर से फ्री करने का ऐलान किया है। यानी अब आप पहले की ही तरह किसी भी नंबर पर फ्री लोकल कॉल कर सकेंगे। हां लेकिन आपके फोन में जियो का प्लान रहना चाहिए।

कॉम्प्लिमेंटरी डेटा कंपनी ने किया बंद

बता दें कि बीते कुछ महीनों से कंपनी की तरफ से जियो टू अदर लोकल नेटवर्क के लिए चार्ज वसूला जा रहा था, लेकिन अब कंपनी ने यह सर्विस फ्री कर दी है। लेकिन कंपनी ने अपने यूजर्स को दिया जाने वाला कॉम्प्लिमेंटरी डेटा बंद कर दिया है। दरअसल, अब TRAI ने IUC (इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज) को बंद करने का फैसला किया है, इसलिए Reliance Jio ने भी लोकल ऑफनेट कॉलिंग फ्री कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जानें OnePlus 8T 5G और i phone 12 का रिव्यू , क्या है दोनों में खास

JIO (फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे मिलता था एडिशनल डेटा

कंपनी जब तक ऑफनेट कॉलिंग के लिए पैसे वसूलते थी, तब तक अपने यूजर्स को टॉप अप वाउचर्स के साथ 1GB, 2GB, 5GB, 10GB, 50GB और 100GB कॉम्प्लिमेंटरी डेटा देती थी। 10 रुपये से लेकर एक हजार रुपये के टॉप अप वाउजर्स के साथ एडिशनल डेटा मिलता था, लेकिन अब ये डेटा नहीं मिलेगा। जियो की वेबसाइट पर कहा गया है कि कंपनी ने लोकल ऑफ नेट कॉलिंग फ्री कर दी है, ऐसे में कॉम्प्लिमेंट्री डेटा ऑफर भी अब काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: नए साल पर बदलेगा ऑटो सेक्टर का चेहरा, लॉन्च हो रही यह कारें, देखे लिस्ट

टॉप अप वाउचर्स होंगे उपलब्ध

हालांकि ये टॉप अप वाउचर्स अब भी उपलब्ध होंगे, बस इन पर पहले की तरह एडिशनल डेटा आपको नहीं मिलेगा। ऐसे में अगर आप डेटा के लिए लोकल ऑफनेट कॉलिंग पर निर्भर थे, तो अब आपको डेटा के लिए अलग से प्लान कराना होगा। बता दें कि कंपनी की तरफ से हर मिनट के लिए छह पैसे लिए जाते थे। इसके लिए जियो कुछ स्पेशल रिचार्ज भी लेकर आए थी, लेकिन अब ये खत्म कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Apple ने किया बड़ी कार्रवाई, हटाया 39000 चाइनीज ऐप्स, जानें वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story