×

सैमसंग की इस QLED TV की खासियत जान चौंक जाएंगे, जानें फीचर्स

इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां नए-नए फीचर्स से लैस हर रोज टीवी बाजार में ला रही हैं। आज के समय में बाजार में आप के सामने टीवी के बहुत से ऑप्शन हैं। वर्तमान समय में बाजार में फुल एचडी डिस्प्ले, एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम, डॉल्बी स्पीकर जैसे फीचर हर मॉडल उपलब्ध हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Oct 2019 12:29 PM GMT
सैमसंग की इस QLED TV की खासियत जान चौंक जाएंगे, जानें फीचर्स
X

नई दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां नए-नए फीचर्स से लैस हर रोज टीवी बाजार में ला रही हैं। आज के समय में बाजार में आप के सामने टीवी के बहुत से ऑप्शन हैं। वर्तमान समय में बाजार में फुल एचडी डिस्प्ले, एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम, डॉल्बी स्पीकर जैसे फीचर्स के साथ हर मॉडल उपलब्ध हैं।

अगर आप प्रीमियम सेगमेंट में टीवी खरीदना चाहते हैं, तो सैमसंग की QLED टीवी का आप्शन आपके पास मौजूद है, लेकिन कौन सी टीवी खरीदना चाहते हैं। यह ऑप्शन आपके पास है। सैमसंग की यह टीवी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट नहीं करती है। यह इस टीवी की खासियत है। स्विच ऑफ होने के बाद टीवी पर आर्ट गैलरी बन जाती है।

यह भी पढ़ें…CM पद पर BJP-शिवसेना में जंग, अब देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

सैमसंग के QLED TV में इंटेलीजेंट 1.7 GHz 4 कोर क्वांटम प्रोसेसर दिया गया है। इसमें एपल टीवी, नेट फ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जियो टीवी समेत तमाम फीचर उपलब्ध हैं।

इस टीवी की सबसे खास बात यह है कि इसमें लगा मोशन सेंसर आपकी मौजूदगी का पता लगाकर खुद आर्ट मोड में तब्दील हो जाएगा। Samsung के इस QLED TV को फ्रेम की तरह दीवार पर टांग सकते हैं। यह अपने नाम की तरह फोटो फ्रेम जैसा ही दिखता है।

यह भी पढ़ें…पाक की खतरनाक साजिश, आतंकियों के निशाने पर PM मोदी, कोहली समेत ये बड़े नेता

इस टीवी के साथ ग्राहकों को दुनिया की बेहतरीन आर्टवर्क के 1200 तस्वीरों वाली एक लाइब्रेरी भी मिलेगी। इसे आप अपने स्टाइल और घर के हिसाब से सेट कर सक सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि सैमसंग के इस टीवी को दीवार पर टांगना चाहते हैं या इसे टेबल पर रखें।

सैमसंग टीवी के साथ आपको वन कनेक्ट बॉक्स मिलता है जिसमें कनेक्टिविटी पोर्ट्स और ट्रांसपेरेंट केबल दिया है। यही बॉक्स को टीवी से कनेक्ट करता है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर दौरे पर विदेशी सांसद, राहुल, ओवैसी समेत विपक्ष का केंद्र पर हमला

आपको टीवी के पिछले हिस्से में USB ड्राइव लगाने की जरूरत नहीं है। अगर आप अकेले टीवी देखना चाहते हैं तो इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। वॉयस कमांड से चैनल बदला जा सकता है। वॉल्यूम एडजस्ट की जा सकती है और प्लेबैक कंट्रोल किया जा सकता है।

आपके कमरे से बाहर जाते ही TV अपने आप स्विच ऑफ हो जाता है। कमरे की लाइट के हिसाब से सैमसंग का यह टीवी अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस भी एडजस्ट कर सकता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story