×

CM पद पर BJP-शिवसेना में जंग, अब देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में विवाद चरम पर पहुंच गया है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के तंज पर बीजेपी ने बड़ा बयान दिया है। बीजेपी ने शिवसेना को दो टूट जवाब देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री पद साझा नहीं किया जाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Oct 2019 8:24 AM GMT
CM पद पर BJP-शिवसेना में जंग, अब देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान
X

मुंबई: महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में विवाद चरम पर पहुंच गया है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के तंज पर बीजेपी ने बड़ा बयान दिया है। बीजेपी ने शिवसेना को दो टूट जवाब देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री पद साझा नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे खींचतान पर देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि शिवसेना की मांगों पर मेरिट के आधार पर विचार हो रहा है, हमारे पास कोई प्लान बी या सी नहीं है, ये बात पक्की है कि मैं ही मुख्यमंत्री बनूंगा। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे पास दस निर्दलीय विधायकों का समर्थन है, जल्द ही ये संख्या 15 तक पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें...कश्मीर दौरे पर विदेशी सांसद, राहुल, ओवैसी समेत विपक्ष का केंद्र पर हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात की पुष्ट की है कि शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि अब तक कोई भी फॉर्म्युला तय नहीं किया गया है।

फडणवीस ने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि बीजेपी की अगुआई वाली सरकार ही बनेगी। उन्होंने कहा कि मैं और पांच साल के लिए मुख्यमंत्री रहूंगा।

यह भी पढ़ें...जानिए कौन हैं जस्टिस एसए बोबडे, देश के होंगे 47वें चीफ जस्टिस

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था उस समय शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था।

फडणवीस ने कहा कि सामना में जो भी लिखा जाता है, वह ठीक नहीं है। वह बात बिगाड़ने का ही काम कर रहा है। बता दें कि सामना अखबार शिवसेना का मुखपत्र है और इसके संपादक संजय राउत हैं।

यह भी पढ़ें...कश्मीर में फिर दहशत! एक और हत्या, पाकिस्तान के साथ मिलकर खतरनाक साजिश

बता दें कि इससे पहले शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर तीखा तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि यहां कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हैं। हमारे पास भी विकल्प है। यहां हम धर्म और सत्य की राजनीति करते हैं।' दरअसल, शिवसेना 50:50 फॉर्म्युले पर अड़ी हुई है।

फडणवीस के बयान पर संजय राउत ने कहा कि 50:50 फॉर्म्युले पर फडणवीस झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मीडिया के सामने साभी बात हुई थीं और हम अपना हक मांगेंगे। उन्होंने कहा कि सामना पर वह गलत आरोप लगा रहे हैं।

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, शिवसेना ने दिया ये बयान

बता दें कि को दोनों पार्टियों के बीच सरकार गठन को लेकर बैठक होनी थी, लेकिन शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि सीएम देवेंद्र फडणवीस के बयान के बाद पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस बैठक को रद्द कर दिया है। राउत ने कहा कि अगर फडणवीस 50-50 के फॉर्मूले पर बात नहीं करना चाहते तो आखिर किस बात पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, शिवसेना ने दिया ये बयान

बीजेपी ने बुधवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी का नेता चुना जाएगा। शिवसेना पर दबाव बनाने के लिए बीजेपी सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकती है।

इस बीच बीजेपी के सांसद संजय काकड़े ने कहा है कि शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और गठबंधन सरकार बनाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि इन 45 विधायकों में से कुछ देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बनाने के लिए उद्धव ठाकरे को मना लेंगे। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य विकल्प है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story