×

Samsung का नया अवतार: लॉन्च हुआ शानदार 5G लैपटॉप, फीचर्स हैं बेहद कमाल

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी कंपनी सैमसंग (Samsung) ने गैलेक्सी बुक फ्लेक्स 5 जी (Galaxy Book Flex 5G) लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने इस लैपटॉप में 5G कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया है।

Shreya
Published on: 3 Sep 2020 10:25 AM GMT
Samsung का नया अवतार: लॉन्च हुआ शानदार 5G लैपटॉप, फीचर्स हैं बेहद कमाल
X

नई दिल्ली: साउथ कोरियन टेक्नॉलजी कंपनी सैमसंग (Samsung) ने गैलेक्सी बुक फ्लेक्स 5 जी (Galaxy Book Flex 5G) लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने इस लैपटॉप में 5G कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया है। साथ ही इसमें कई कमाल के फीचर्स भी दिए गए हैं, तो चलिए जानते हैं क्या है इस लैपटॉप में खास-

टु इन वन लैपटॉप

Samsung ने Galaxy Book Flex 5G में 11th Gen Intel Core प्रोसेसर दिया है। ये एक टु इन वन (2 in 1) लैपटॉप है इसके साथ एस पेन स्टाइलस भी ग्राहकों को मिलेगा। इस लैपटॉप में कंपनी आपको 13 मेगापिक्सल का कैमरा दे रही है।

यह भी पढ़ें: आसमान से लाखों की बारिश: गांव के लोगों की किस्मत खुली, बने लखपति-करोड़पति

फुल एचडी डिस्प्ले

इसके अलावा Galaxy Book Flex 5G टु इन वन लैपटॉप में आपको 13.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है, जो कि टच स्क्रीन (Touch Screen) है। इसे आप Windows 10 Home या Windows 10 Pro के साथ खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Book Flex 5G

16GB रैम और 512GB एसएसडी स्टोरेज

Galaxy Book Flex 5G लैपटॉप को Intel 11th generation Tiger lake core i5 या core i7 प्रोसेसर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। इसमें 16GB रैम है और इसमें कंपनी आपको 512GB एसएसडी स्टोरेज (SSD Storage) दे रही है।

यह भी पढ़ें: मौत में अस्तित्व तलाशता मीडियाः सुशांत केस में नया खुलासा या सबसे बड़ी कवरेज

सिम और मेमेरी कार्ड का स्लॉट

स्पीकर्स की बात की जाए तो इस लैपटॉप में AKG के 5W डुअल स्पीकर्स (Dual Speakers) दिए गए हैं। साथ ही इसमें WiFi 6, USB 3.0 Type A पोर्ट, HDMI और USB टाइप सी पोर्ट दिया जा रहा है। Galaxy Book Flex 5G में सिम (SIM) और मेमोरी कार्ड (Memory Card) का स्लॉट भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में साजिश: अब इन्होने खोले राज, पार्टी कार्यकर्ताओं में मची अफरा-तफरी

Samsung -Galaxy Book Flex 5G

टैबलेट की तरह किया जा सकता है यूज

Galaxy Book Flex 5G लैपटॉप की खास बात ये है कि आप इसे टैबलेट (Tablet) की तरह भी यूज कर सकते हैं। इस लैपटॉप की कीबोर्ड (Keyboard) बैकलिट है और फ़्रंट में एस पेन प्लेसमेंट के लिए स्लॉट भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री दें इस्तीफा: कांग्रेस उठाई ये बड़ी मांग, गिरती अर्थव्यवस्था पर सरकार को घेरा

क्या है लैपटॉप का प्राइज?

Samsung ने इसको रॉयल सिल्वर कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया किया है। Samsung की Galaxy Book Flex 5G लैपटॉप को अलग-अलग मेमेरी रैम और प्रोसेसर वेरिएंट के साथ बेचने की तैयारी है। फिलहाल इस लैपटॉप की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। साथ ही भारत में उपलब्धता के बारे में कंपनी ने नहीं बताया है।

यह भी पढ़ें: हनी ट्रैप कांड: जेल में बंद आरोपी महिला से बात करते जेलर की तस्वीरें वायरल, मची खलबली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story