×

आ गई दमदार बाइक: TVS Motors जल्द ही करेगी पेश, हाईटेक फीचर्स हैं पहचान

TVS Motors जल्द ही मार्केट में एक नई बाइक की पेशकश करने की तैयारी में है। TVS Motors अपनी नई बाइक TVS Zeppelin को लाने जा रही है, जो कि दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स से लैस होगी।

Shreya
Published on: 2 May 2020 11:47 AM GMT
आ गई दमदार बाइक: TVS Motors जल्द ही करेगी पेश, हाईटेक फीचर्स हैं पहचान
X

नई दिल्ली: TVS Motors जल्द ही मार्केट में एक नई बाइक की पेशकश करने की तैयारी में है। TVS Motors अपनी नई बाइक TVS Zeppelin को लाने जा रही है, जो कि दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स से लैस होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बाइक कंपनी की ओर से लॉन्च की जाने वाली पहली क्रूजर बाइक (Cruiser bike) होगी।

अवेंजर और जावा बाइक को मिलेगी कड़ी टक्कर

TVS Zeppelin 220 में लो हाइट सीट, फॉवर्ड फुट रेस्ट, छोटे रिम साइज का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे बाइक को एक परफेक्ट क्रूजर डिजाइन मिलता है। TVS Motors की यह बाइक बजाज अवेंजर और जावा क्लॉसिक जैसे बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी।

जानकारों का कहना है कि बाजार में TVS Zeppelin 220 को 1.50 लाख रुपये तक की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ये बाइक साल 2021 के शुरूआत में लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बैंक का बड़ा ऐलान: शुरु करने जा रहा ये सुविधा, अब 59 मिनट में मिलेगा लोन

TVS Zeppelin 220 के फीचर्स

TVS Motors अपनी इस बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल का भी इस्तेमाल किया है। TVS Zeppelin 220 में एनालॉक टेकोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल गेज आदि दिया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी लांच के समय TVS Zeppelin 220 में फुली डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल को भी शामिल कर सकती है। साथ ही इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दिया जा सकता है।

इस बाइक में 220cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन दिया जाएगा। जो 20 HP की पावर के साथ 18.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें: बड़ी वारदात! मंदिर से लौटते समय राड से मारा, हाथ पैर तोड़ दिये, हो गई मौत

इसमें TVS Motors ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। साथ ही कंपनी ने अपनी पहली क्रूजर बाइक में फुल LED हेडलाइट और बेल्ट ड्राइव टेक्नीक का इस्तेमाल किया है।

TVS Zeppelin 220 में एक्सटेंडेड फ्यूल टैंक, शॉर्प टेल लाइट, चौड़े सीट है और इस बाइक को अत्याधुनिक डिजाइन दिया गया है।

कंपनी ने बाइक के इंजन वाले सेक्शन को बहुत ही बारीकी के साथ तैयार किया है। इस बाइक में इंजन गॉर्ड और एग्जॉस्ट का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें नए डिजाइन का हेडलाइट और चौड़े टायर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में मचा हड़कंप: सील कर दी गई पूरी बिल्डिंग, 41 लोग कोरोना पॉजिटिव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story