×

WhatsApp का ये फीचर, चैटिंग का मजा कर देगा दोगुना

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट लाने की तैयारी में है। अगर आपको भी अपने दोस्तों और अपने फैमिली मेंबर्स को स्टिकर्स भेजना अच्छा लगता है तो आपके लिए अच्छी खबर है।

Shreya
Published on: 20 Jan 2020 4:59 AM GMT
WhatsApp का ये फीचर, चैटिंग का मजा कर देगा दोगुना
X
WhatsApp का ये फीचर, चैटिंग का मजा कर देगा दोगुना

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट लाने की तैयारी में है। अगर आपको भी अपने दोस्तों और अपने फैमिली मेंबर्स को स्टिकर्स भेजना अच्छा लगता है तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, अब WhatsApp अपने स्टीकर में बदलाव करने की तैयारी कर रहा है। इसकी जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी है। WABetaInfo ने ट्वीट किया है कि भविष्य में जल्द ही New Animated Sticker Packs लाया जाएगा। ट्वीट में बीटा अपडेट Android 2.20.10 को लेकर बात कही गई है।

WABetaInfo ने ट्वीट कर दी जानकारी

6 महीने पहले भी WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी थी और अब एक वीडियो के जरिए यह भी बताया है कि नया स्टीकर फीचर कैसे काम करेगा। आपको बता दें कि स्टीकर फीचर पहले से ही मौजूद स्टीकर की ही तरह होगा, मगर अब स्टिकर्स मूव करते हुए दिखाई देंगे। WABetaInfo ने ट्वीट के साथ वीडियो की एक लिंक भी शेयर की है, जिससे आप आसानी से Animated Sticker Packs के बारे में समझ सकते हैं।



यह भी पढ़ें: पक रही राजनीतिक खिचड़ी: सपा मंत्री के भोज में पहुंचे सोनिया गांधी के प्रतिनिधि़

GIF से बिलकुल अलग होगा Animated Sticker

जानकारी के लिए बता दें कि Animated Sticker, GIF से बिलकुल अलग है। ये स्टिकर्स मूव करेंगे, न कि GIF की तरह होंगे। अगर आप फेसबुक यूज करते हैं और उसमें आपने कभी स्टिकर्स का यूज किया है तो आप आसानी से समझ सकते हैं। फेसबुक के कुछ स्टिकर्स Animated हैं और कमेंट या चैट पर भेजने पर यह स्टिकर्स मूव करते हैं।

फिलहाल यूजर्स इस नए फीचर को इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। WABetaInfo ने बताया है कि व्हाट्सएप इस फीचर पर हाल के कुछ अपडेट में काम कर रहा है, यह विकास के अधीन है।



यह भी पढ़ें: वाराणसी से एआईटी टीम ने किया ISI एजेंट को गिरफ्तार

डाउनलोड करने के लिए करना होगा ये

इस नए फीचर को यूज करने के लिए आपको WhatsApp पर जाकर सबसे पहले Sticker Button पर टैप करना होगा। उसके बाद आपके पास ऑल स्टिकर्स का ऑप्शन होगा, वहां पर डाउनलोड का ऑप्शन होगा। जहां आप अपने मनचाहे Animated Stickers डाउनलोड कर सकते हैं। उसके बाद व्हाट्सएप में किसी भी चैट को ओपेन करें और वहां आपको पहले से डाउनलोड हुए सभी स्टिकर पर Update दिखाई देंगे।

देखें वीडियो:

https://wabetainfo.com/whatsapp-beta-for-android-2-20-10-whats-new/

WABetaInfo ने आगे यह भी बताया है कि यह फीचर अभी बीटा स्टेज में है तो ऐसे में यह मुमकिन है कि आने वाले समय में इसमें और भी बदलाव हो जाएं।

यह भी पढ़ें: शिरडी पर जंग: उद्धव सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, अब साईं भक्त…

Shreya

Shreya

Next Story