×

इन फोन पर 1 जनवरी से काम नहीं करेगा WhatsApp, यहां देखें लिस्ट

रिपोट्स में कहा गया है कि वॉट्सऐप के सभी फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए iPhone यूज़र्स को iOS 9 या उससे ऊपर और एंड्रॉयड यूज़र्स को 4.0.3 या उससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करना चाहिए।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 7:20 AM GMT
इन फोन पर 1 जनवरी से काम नहीं करेगा WhatsApp, यहां देखें लिस्ट
X
फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप को खरीदा था। 2016 से जो भी यह मैसेजिंग एप का इस्तेमाल कर रहा है, उसकी जानकारियां जाने-अनजाने फेसबुक से साझा हो रही हैं।

नई दिल्ली: सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले चैंटिग एप WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। नए साल में WhatsApp का पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम बंद हो जाएगा। अब मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने नई लिस्ट जारी की है। 1 जनवरी 2021 से वॉट्सऐप कुछ पुराने एंड्रॉयड फोन और आईफोन पर काम नहीं करेगा।

सामने आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे के स्मार्टफोन WhatsApp नहीं करेगा। यूजर्स को ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है जिससे कि वह सारे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकें।

रिपोट्स में कहा गया है कि वॉट्सऐप के सभी फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए iPhone यूज़र्स को iOS 9 या उससे ऊपर और एंड्रॉयड यूज़र्स को 4.0.3 या उससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करना चाहिए।

ये भी पढ़ें...Huawei होगा ब्लैकलिस्ट! ZTE पर भी एक्शन, भारत फिर देगा चीन को झटका

इन iPhone मॉडल पर काम नहीं करेगा WhatsApp

ऐपल के iPhone 4, iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6, और iPhone 6S को ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 से अपडेट करने की जरूरत है। iPhone 6S, 6 Plus, और iPhone SE पहली जेनरेशन के आईफोन हैं। इनको यूजर्स iOS 14 से अपडेट कर सकते हैं।

इन पर भी नहीं करेगा काम

जिस एंड्रॉयड फोन पर Android 4.0.3 पर काम नहीं करता है, उन डिवाइस पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा। इनमें HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे मॉडल शामिल है।

ये भी पढ़ें...बिना नेटवर्क भी अब कर सकेंगे काॅल, Vodafone-Idea ने लाॅन्च की ये खास सर्विस

अगर आप जानना चाहते हैं कि किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर WhatsApp चलता है तो यह जानना बहुत आसान है। इसके लिए आपको अपने आईफोन या एंड्रॉयड की सेटिंग पर जाना पड़ेगा। अगर आप iPhone आपका इस्तेमाल करते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले Settings पर जाना होगा। इसके बाद General पर टैप करें। Information पर आप जाएंगे तो अपने आईफोन की सॉफ्टवेयर डिटेल मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें...बेहद सस्ता 4G Smart Phone: Nokia C1 Plus हुआ लॉन्च, गजब के हैं फीचर्स

फोन करना होगा अपडेट

ऐसे Android इस्तेमाल करने वाले सबसे पहले Settings पर जाना होगा। यहां About Phone दिखेगा। जो फोन को अपडेट करने का ऑप्शन है, वह तुरंत लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट कर लें। जिनके पास यूजर्स के पास फोन अपडेट करने का ऑप्शन नहीं है, वह वॉट्सऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story