जल्द मिलेगा 5G Network: हो जायें तैयार, सरकार ने दी मंजूरी

हुवावे इंडिया के मुख्य अधिकारी जय चैन ने कहा है कि हम आईएमसी इवेंट के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम भारत सरकार का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हम पर भरोसा जताया।

नई दिल्ली: लंबे समय से अमेरिका के प्रतिबंध का सामना कर रही चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे को अब भारत सरकार से 5जी नेवटर्क डेमो के लिए मंजूरी मिल गई है।

ये भी पढ़ें— हो जाएं तैयार कश्मीर की वादियों में घूमने के लिए, सरकार ने हटाए प्रतिबंध

वहीं, हुवावे को भी उम्मीद थी कि सरकार उन्हें नेटवर्क की ट्रायल के लिए अनुमति देगी। अब भारत के लोगों को इंडिया मोबाइल कंग्रेस इवेंट के दौरान 5जी तकनीक का ट्रायल मिलेगा। तो आइये जानते हैं कि क्या है 5जी…

क्या है 5G ?

4जी के मुकाबले 5जी तकनीक काफी तेज है, जिसमें उपभोक्ता को हाई स्पीड डाटा का लुफ्त उठाते सकेंगे। साथ ही इस टेक्नोलॉजी से यूजर्स के स्मार्टफोन की बैटरी की खपत कम हो जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5जी नेटवर्क एलटीई पर काम करेगा। वहीं, 2025 तक दुनिया की आधी आबादी को इस नेटवर्क का सपोर्ट मिलेगा।

ये भी पढ़ें— केजरीवाल से क्यों डर रहे हो ?

सरकार ने डेमो के लिए दी अनुमति

हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक साफ नहीं किया है कि हुवावे आने वाले समय में 5जी सेवा लोगों को मुहैया कराएगा या नहीं। सूत्रों की मानें तो हुवावे दूरसंचार कंपनी एयरटेल और वोडाफोन के साथ मिलकर 5जी तकनीक का ट्रायल करेगा।

ये भी पढ़ें— शुरू होते ही बिग बॉस 13 को बंद करने की मांग, बीजेपी के इस MLA ने लिखा खत

हुवावे इंडिया के मुख्य अधिकारी जय चैन ने कहा है कि हम आईएमसी इवेंट के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम भारत सरकार का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हम पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि हम इस इवेंट में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी देते रहेंगे।