छोटू स्मार्टफोन ने मचाया धमाल: बना दुनिया का पहला ऐसा फोन

Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा फोन Zanco tiny t2 लॉन्च कर दिया है, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे। क्योंकि देखने में जितना छोटा ये फोन है, इसमें कई तरह के फीचर्स मौजूद हैं।

छोटू स्मार्टफोन ने मचाया धमाल: बना दुनिया का पहला ऐसा फोन

छोटू स्मार्टफोन ने मचाया धमाल: बना दुनिया का पहला ऐसा फोन

Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा फोन Zanco tiny t2 लॉन्च कर दिया है, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे। क्योंकि देखने में जितना छोटा ये फोन है, इसमें कई तरह के फीचर्स मौजूद हैं। ये फोन 3G टेक्नोलॉजी से लैस है, जो कि साइज में एक अंगूठे के बराबर है। यह फोन Zanco tiny t1 का ही अपग्रेडेड वर्जन है। इस फोन का वजह महज 31 ग्राम है।

फोन में हैं 14 खास फीचर्स

अंगूठे के बराबर इस फोन में कंपनी ने ग्राहकों को कैमरे की सुविधा भी दी है। इसके अलावा कंपनी इस फोन में 13 और खास फीचर्स दे रही है। साथ ही 3G डिवाइस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और SOS मेसेज फंक्शन मिल रहे हैं। अभी फिलहाल इस फोन को यूएस मार्केट में लॉन्च किया गया है, जिसे यूजर्स ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए बुक करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नौकरियों की आ गई डेट, इन विभागों में चाहते हैं जॉब तो जल्दी करें…

Zanco Tiny T2 के फीचर्स-

दुनिया के सबसे छोटे 3G मोबाइल में कई तरह के शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन के जरिए आप फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी दोनों कर सकते हैं। इसके अलावा Zanco Tiny T2 में MP3 और MP4 प्लैबैक, गेम्स, और कैलेंडर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फोन में कैलेंडर और अलार्म क्लॉक को मैनेज करने का ऑप्शन भी मौजूद है। इसके साथ ही आप इस फोन में FM रेडियो भी यूज कर सकते हैं।

कॉलिंग और टेक्स्ट मैसेज की भी सुविधा

यूके की कंपनी Zini Mobiles ने अपने इस स्मार्टफोन Zanco Tiny T2 में कॉलिंग और टेक्स्ट मैसेज की भी सुविधा दी है। अगर फोन के मेमोरी की बात करें तो यूजर्स को फोन में 32GB तक स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्मी मां से मिला तो रो पड़ा! निर्भया के दोषी को सताने लगा डर, कहा- बचा लो मुझे

फोन में बिल्ट-इन कैमरा मौजूद

वहीं अगर इसके कैमरे की बात करें तो इसमें बिल्ट-इन कैमरा मौजूद है। इस फोन की एक और खासियत ये है कि फोटो खींचने के बाद यूज़र्स एसडी कार्ड की मदद से फोटो को सीधे अपने दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। बैटरी की बात करें तो एक बार चार्ज करने पर यूज़र्स को 7 दिन का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा।

फोन की कीमत

इस फोन को सुपर अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में केवल 59 डॉलर यानि करीब 4,200 रुपये में खरीदा जा सकता है। हालांकि अब इसे आप अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में इसे 69 डॉलर में यानि करीब 4,900 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा किकस्टार्टर स्पेशल पैक को इच्छुक ग्राहक इसके बाद 79 डॉलर यानि करीब 5,600 रुपये में खरीद सकेंगे।

यह भी पढ़ें: बैंकों ने दिया ये बड़ा तोहफा: ग्राहकों में खुशी की लहर, अब दूर होगी परेशानी