×

Best Cardiologists in Kanpur: जानिए कानपुर के बेस्ट हार्ट सर्जन्स, जिनको हासिल है अपनी फील्ड में महारत

Best Cardiologists in Kanpur: कानपुर शहर में कई हार्ट सर्जन्स मौजूद हैं लेकिन हम आपके लिए टॉप 3 हार्ट सर्जन्स की जानकारी लेकर आये हैं जो सबसे बेस्ट हैं और हर तरह की हार्ट की समस्या का इलाज करते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 July 2023 3:02 AM GMT (Updated on: 19 July 2023 5:31 AM GMT)
Best Cardiologists in Kanpur: जानिए कानपुर के बेस्ट हार्ट सर्जन्स, जिनको हासिल है अपनी फील्ड में महारत
X
Best Cardiologists in Kanpur (Image Credit-Social Media)

Best Cardiologists in Kanpur: कहते हैं बीमारी कभी बता कर नहीं आती पिछले कुछ समय में हमने कई जाने माने लोगों को अचानक हार्ट अटैक के कारण इस दुनिया से अलविदा कहते देखा है। वहीँ हार्ट की ये समस्या का सम्बन्ध अब उम्र से नहीं रहा जहाँ पहले के समय में ये समस्या केवल एक उम्र के बाद दस्तक देती थी वहीँ अब इसने युवाओं को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। वहीँ अगर आप कानपुर शहर में हैं और बेस्ट हार्ट सर्जन के बारे में जानना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके बड़े काम का है।

कानपूर के बेस्ट हार्ट सर्जन्स

कानपुर शहर में कई हार्ट सर्जन्स मौजूद हैं लेकिन हम आपके लिए टॉप 3 हार्ट सर्जन्स की जानकारी लेकर आये हैं जो सबसे बेस्ट हैं और हर तरह की हार्ट की समस्या का इलाज करते हैं।

1 . डॉ अभिनीत गुप्ता, एमबीबीएस, एमडी, डीएम - रीजेंसी हॉस्पिटल लिमिटेड

डॉ. अभिनीत गुप्ता उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अत्यधिक कुशल इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट हैं। उन्होंने अपना एमबीबीएस एल.एल.आर.एम.मेडिकल कॉलेज, मेरठ से पूरा किया। । उन्होंने एस.एन. से सामान्य चिकित्सा में एमडी की पढ़ाई पूरी की। वो मेडिकल कॉलेज और ऑलएमएस, नई दिल्ली में कार्डियोलॉजी में डीएम के पद पर भी रहे हैं। प्राथमिक एंजियोप्लास्टी, ट्रांस-रेडियल हस्तक्षेप, संरचनात्मक हृदय रोग हस्तक्षेप, अतालता और हृदय विफलता प्रबंधन में उनकी विशेष रुचि है। डॉ. अभिनीत को परिधीय और गुर्दे की एंजियोप्लास्टी, पेसमेकर और आईसीडी प्रत्यारोपण, जटिल हस्तक्षेप और बैलून वाल्वोटॉमी में अच्छा अनुभव है। वो यूरोपियन सोसाइटी ऑफ कार्डियोलॉजी, अमेरिकन कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी, कार्डियोलॉजी सोसाइटी ऑफ इंडिया, इंडियन एसोसिएशन ऑफ क्लिनिकल मेडिसिन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और कानपुर फिजिशियन एसोसिएशन के सदस्य भी हैं। उन्होंने रीजेंसी अस्पताल, कानपुर में STEMI रजिस्ट्री और 24×7 प्राथमिक PCI कार्यक्रम शुरू किया। डॉ. अभिनीत गुप्ता रीजेंसी सुपर स्पेशलिटी क्लिनिक और रीजेंसी हॉस्पिटल (टॉवर-1) में भी अभ्यास करते हैं।

विशेषता:
एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, सिंगल और डबल चैंबर पेसमेकर इम्प्लांटेशन, पीडीए, एएसडी और वीएसडी क्लोजर, एचसीएम के लिए अल्कोहल सेप्टल एब्लेशन, एलए एपेंडेज डिवाइस क्लोजर, आईवीसी फ़िल्टर सहित शिरापरक हस्तक्षेप, महाधमनी हस्तक्षेप, अतालता प्रबंधन, हृदय पुनर्वास, जन्मजात हृदय रोग, कार्डियक कैथीटेराइजेशन एवं इकोकार्डियोग्राफी।

2 . डॉ. ए के त्रिवेदी, एमबीबीएस, एमडी, डीएम - रीजेंसी अस्पताल

डॉ. ए.के. त्रिवेदी उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अत्यधिक अनुभवी हृदय रोग विशेषज्ञ हैं। उन्होंने कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस, सामान्य चिकित्सा में एमडी और कार्डियोलॉजी में डीएम की पढ़ाई पूरी की। डॉ. त्रिवेदी रीजेंसी अस्पताल में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी विभाग में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में अभ्यास करते हैं। डॉ. त्रिवेदी ने इंटरनेशनल कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी, यूएसए में फेलोशिप पूरी करके अपने पेशेवर कौशल को बढ़ाया है। उन्हें एचटीएन, कोरोनरी धमनी रोग, एनजाइना पेक्टोरिस, हृदय विफलता, अतालता, और गैर-इनवेसिव जांच और हस्तक्षेप (एंजियोग्राफी, पीटीसीए, बीएमवी, पेसमेकर) में काफी ​​​​रुचि है। वो इंडियन कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी, कार्डियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया (नेशनल) और कार्डियोलॉजी सोसाइटी ऑफ इंडिया (यूपी चैप्टर) के आजीवन सदस्य भी हैं। उन्होंने एक प्रतिनिधि, अध्यक्ष और वक्ता के रूप में कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सा सम्मेलनों में भाग लिया है। डॉ. त्रिवेदी ने कार्डियोलॉजी में शोध पत्र प्रकाशित किए हैं और राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किए हैं।

विशेषता:
हृदय विफलता, रोधगलन, हृदय अतालता, एथेरोस्क्लेरोसिस, सीने में दर्द का उपचार, एनजाइना पेक्टोरिस, उच्च रक्तचाप, कार्डियोमायोपैथी और कोरोनरी धमनी रोग।

3 डॉ. रितेश सिंह गंगवार, एमडी, डीएम - डॉ. रितेश सिंह गंगवार हार्ट केयर सेंटर

डॉ. रितेश सिंह गंगवार कानपुर में डॉ. रितेश सिंह गंगवार हार्ट केयर सेंटर में एक उच्च प्रशिक्षित हृदय रोग विशेषज्ञ हैं। उन्होंने हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। उनके पास 11 वर्षों से अधिक का प्रासंगिक अनुभव है। डॉ. रितेश सिंह गंगवार टीएमटी, एचयूटीटी, हॉल्टर, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफी (ईसीजी), 2डी-इकोकार्डियोग्राफी (2डी-इको) और डीएसई में विशेषज्ञ हैं। वो पहले रामा मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, रामा मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर और तुलसी हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े रहे।

विशेषता:
हृदय की स्थिति, दिल का दौरा, उच्च रक्तचाप का उपचार, एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी और पेसमेकर

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story