×

हो जाएं सावधान ! कोरोना ठीक होने के बाद भी हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

पोस्ट कोविड सिम्टम इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी शरीर की इम्युनिटी कैसी है। और इसके साथ साथ यह भी महत्वपूर्ण है कि कोरोना संक्रमण मरीज के शरीर में किस हद तक फैला हुआ है। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण सही होने के बाद कम से कम दो महीने तक यह लक्षण शरीर में देखने को मिलते हैं।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 5:27 AM GMT
हो जाएं सावधान ! कोरोना ठीक होने के बाद भी हो सकती है ये खतरनाक बीमारी
X
हो जाएं सावधान ! कोरोना ठीक होने के बाद भी हो सकती है ये खतरनाक बीमारीphotos (social media)

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण एक ऐसा संक्रमण है जो एक व्यक्ति से दूसरे तक आसानी से फैलता है। आपको बता दें कि इस कोरोना महामारी ने पूरे देश विदेश हर जगह अपना कहर दिखा दिया है। आपको बता दें कि इसके साथ इस कोरोना महामारी में एक चीज और देखने को मिल रही है। वो यह है कि जिन लोगों को कोरोना हो चुका है और वो इस बीमारी से सही हो चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन लोगों को इस बीमारी का खतरा हो सकता है। आइये जानते है कि ऐसी कौन सी बीमारी है।

इस महामारी होने के बाद रहती है शरीर में दिक्क्ते

कोरोना महामारी के ठीक हो जाने के बाद भी कुछ शारीरिक परेशानियां बनी रहती है। आपको बता दें कि इस महामारी से ठीक हो जाने के बाद भी खांसी, बुखार और थकान जैसी समस्याएं देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि इस महामारी के चलते कई लोगों को गंध न आने की दिक्कत महसूस होती है। और उन्हें किस तरह की सावधानी रखनी चाहिए।

पोस्ट कोविड सिम्टम

कोरोना संक्रमण ठीक होने के बाद भी मरीजों में कई समस्याएं देखने को मिलती है। आपको बता दें कि शरीर में थकान, कमजोरी के साथ खांसी, बुखार जैसी समस्या शरीर में कम से कम दो महीने तक देखने को मिलती है। आपको बता दें कि शरीर में इन सिमटम के दुबारा मिलने पर इन लक्षणों को पोस्ट कोविड सिमटम कहते हैं। आपको बता दें कि यह सिमटम कोरोना से ठीक हुए मरीजों में दिखती है।

ये भी पढ़ें : बच्चा कर रहा ऐसी शिकायत तो हो जाएं सावधान, खतरे में पड़ सकती है जिंदगी

दो महीने तक रहते हैं यह लक्षण

पोस्ट कोविड सिमटम इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी शरीर की इम्युनिटी कैसी है। और इसके साथ साथ यह भी महत्वपूर्ण है कि कोरोना संक्रमण मरीज के शरीर में किस हद तक फैला हुआ है। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण सही होने के बाद कम से कम दो महीने तक यह लक्षण शरीर में देखने को मिलते हैं। इस बात से घबराने की जरुरत नहीं है।

ये भी पढ़ें : Health Tips: छुहारे के सेवन से अद्भुत फायदे, ठंड में करें ऐसे इस्तेमाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story