×

टाइट जींस पहनने वालों के लिए बुरी खबर, हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

टाइट जींस पहनने की वजह से महिलाओं को कमर से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक टाइट जींस पूरा दिन पहने रहने से कमर दर्द के अलावा धीरे-धीरे स्लिप डिस्क होने की आशंका भी बढ़ सकती है।

Aditya Mishra
Published on: 10 May 2019 4:54 PM GMT
टाइट जींस पहनने वालों के लिए बुरी खबर, हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां
X

लखनऊ: इन दिनों जींस एक ऐसा परिधान है जिसे हर कोई पहनना पसंद करता है। अगर आप भी जींस पहनने के शौकीन हैं, वो भी खासकर स्किन टाइट जींस, तो आपकी सेहत को ये 4 नुकसान हो सकते हैं। तो आइये विस्तार से जानते है उन नुकसान के बारें में:-

1. टाइट जींस पहनने की वजह से महिलाओं को कमर से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक टाइट जींस पूरा दिन पहने रहने से कमर दर्द के अलावा धीरे-धीरे स्लिप डिस्क होने की आशंका भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें...इस मसाले से जितना बढ़ता है खाने का स्वाद,उतना ही हेल्थ प्रॉब्लम को करता है कम

2.टाइट जींस पहनने से वेरिकोज वैन बीमारी, जिसमें बढ़ी हुई नसें, जो आमतौर पर पैरों और तलवों में दिखती हैं, होने की आशंका रहती है। इसके अलावा टाइट जींस के कारण पैरों में ऐंठ की समस्या भी बढ़ सकती है।

3. टाइट जींस पहनने से शरीर में खून का संचार बाधित हो सकता है, जिससे कई अन्य परेशानियां हो सकती है।

ये भी पढ़ें...हेल्थ टिप्स : खाली पेट लहसुन खाने के कई फायदे

4. ऐसा भी माना जाता है कि टाइट जींस पहनने से गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा भी बढ़ सकता है। साथ ही टाइट होने की वजह से पेट पर काफी जोर पड़ता है जो आगे चलकर समस्या पैदा कर सकता है।

ये भी पढ़ें...हेल्थ: बॉडी के परफेक्ट शेप के लिए करें घर में ही एक्सरसाइज,नहीं है जिम जाने की जरूरत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story