गजब: इस एक्टर ने खोजा ऐसा फार्मूला, 2 मिनट में कम होता है 13 KG वेट, जाने कैसे?

दरअसल लगातार शरीर का बढ़ता वजन बॉडी में थाईरॉयड, पीसीओडी और डायबिटीज जैसी भयंकर बीमारियों का कारण बन सकता है। मोटापा न सिर्फ आपके लुक को बिगाड़ता है, बल्कि ये ब्लड डिसॉर्डर और हार्ट डिसीज (हृदय रोग) का कारण भी बनता है।

नई दिल्ली: मोटापा उम्र बढ़ने के साथ कुछ लोगों में बीमारियों का खतरा बढ़ाने लगता है। लोग बढ़ते मोटापे को कम करने के लिए तमाम यत्न करते है लेकिन चंद लोग ही ऐसे होते है जो इस पर काबू पाते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बता रहे है।

जो उन तमाम लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। जिन्होंने ये मान कर एक्सरसाइज करना ही छोड़ दिया है। तो आइये जानते है इस एक्टर और उसके मोटापा कम करने के फार्मूले के बारे में:-

दरअसल लगातार शरीर का बढ़ता वजन बॉडी में थाईरॉयड, पीसीओडी और डायबिटीज जैसी भयंकर बीमारियों का कारण बन सकता है। मोटापा न सिर्फ आपके लुक को बिगाड़ता है, बल्कि ये ब्लड डिसॉर्डर और हार्ट डिसीज (हृदय रोग) का कारण भी बनता है।

ये भी पढ़ें…मोटापा नहीं बनेगा आपका दुश्मन, इन हेयर स्टाइल से खुद को बनाएं स्लिम

जापानी तकनीक से बेहतर कुछ और नहीं

अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं तो नई जापानी तकनीक से बेहतर इलाज कुछ हो ही नहीं सकता।

वजन कम करने वाली एक जापानी तकनीक इन दिनों काफी पॉपुलर हो रही है। इस तकनीक के जरिए आप तेजी से अपना बेली फैट घटा सकते हैं। जापान के एक एक्टर माइक रयोस्के ने इस फॉर्मूले को खुद पर आजमाया है।

इस तकनीक में आपको एक निश्चित स्थिति में खड़े होकर तीन सेकंड तक सांस लेनी है और सात सेकंड के लिए जोर से सांस छोड़नी है।

यह एक तथ्य है कि सांस लेने का व्यायाम वजन कम करने में मदद कर सकता है। बल्कि कई यूरोपीय डॉक्टरों ने इस दावे का समर्थन करते हुए कहा है कि यह अत्यधिक प्रभावी है।

माना जाता है कि फैट ऑक्सीजन, कार्बन और हाइड्रोजन से बना होता है और जब हम सांस लेते हैं तो आक्सीजन फैट कोशिकाओं तक पहुँचकर उन्हें पानी और कार्बन में बदल देती है। शरीर में जितनी आक्सीजन होगी फैट उतना बर्न होगा।

ये भी पढ़ें…मोटापा बढ़ाने का नहीं, तनाव घटाने का काम करता है देसी घी, जानिए कैसे?

कैसे करे एक्सरसाइज

1: सीधे खड़े हो जाएं, एक पैर को आगे बढ़ाएं, दूसरे पैर को पीछे रखें।

2: बट को तनाव दें और अपने शरीर का वजन पिछले पैर पर रखें।

3: अपनी बाहों को सिर के ऊपर उठाएं। धीरे-धीरे 3 सेकंड के लिए सांस लें।

4: फिर 7 सेकंड के लिए जोर से सांस छोड़ें, अपने शरीर की सभी मांसपेशियों को तनाव दें।

5. इन्हें 2 से 10 मिनट तक जितनी बार संभव हो दोहराएं।

ये भी पढ़ें…हर रोज करते हैं ये गुजराती नाश्ता, नहीं करेगा परेशान आपको मोटापा