×

याद कर लें ये नंबर, कोरोना से जुड़ी सारी जानकारी पाएंगे तुरंत

अभियान में WHO वाट्सएप के 15 करोड़ उपयोगकर्ताओं यानी यूजर्स से हाथ मिलाने जा रहा है। इस अभियान के तहत WHO का नंबर मोबाइल में सेव करके आपको सिर्फ HI लिखकर सैंड करना है। WHO से आप सातों दिन 24 घंटे के लिए जुड़ जाएंगे और आपको विश्वसनीय जानकारी मिलने लगेगी।

राम केवी
Published on: 22 March 2020 6:42 AM GMT
याद कर लें ये नंबर, कोरोना से जुड़ी सारी जानकारी पाएंगे तुरंत
X

विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने कोविड-19 को धूल चटाने के लिए वाट्सएप पर हेल्थ अलर्ट और विश्वसनीय सूचनाएं देने के लिए के लिए अभियान छेड़ा है। यह अभियान 21 मार्च से छेड़ा गया है। इस अभियान में WHO वाट्सएप के 15 करोड़ उपयोगकर्ताओं यानी यूजर्स से हाथ मिलाने जा रहा है। इस अभियान के तहत WHO का नंबर मोबाइल में सेव करके आपको सिर्फ HI लिखकर सैंड करना है। WHO से आप सातों दिन 24 घंटे के लिए जुड़ जाएंगे और आपको विश्वसनीय जानकारी मिलने लगेगी।

वाट्सएप ने एक बयान जारी कर कहा है कि इससे सरकारों के नीति निर्माताओं को ताजा संख्या और हालात की रिपोर्ट देने में भी सहूलियत होगी।

आपको क्या करना है

WHO हेल्थ अलर्ट प्राप्त करने के लिए आपको अपने फोन कांटैक्ट्स में +41 79 893 1892 नंबर को सेव करना है। इसके बाद वाट्सएप में इस नंबर पर Hi टाइप करके सैंड करना ही इसी के साथ आप WHO से जुड़ जाएंगे। यह सेवा आपको दैनिक अपडेट के आधार पर नवीनतम सूचनाएं उपलब्ध कराएगी।

इसे भी पढ़ें

जोधपुर में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, पूरा परिवार आइसोलेशन में

माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफार्म ने कहा है कि आप वाट्सएप कोरोनावायरस इंफार्मेशन हब से भी whatsapp.com/coronavirus पर जा सकते हैं और WHO लिंक पर क्लिक करके चैट शुरू कर सकते हैं।

क्या होगा फायदा

WHO Health Alert कोरोना से जुड़े मुद्दों पर जैसे खुद को कैसे इंफेक्शन से बचाएं, ट्रैवेल एडवाइस और कोरोना वायरस के बारे में कपोलकल्पित किस्से कहानियों की वास्तविकता बताएगा। यह सेवा आरंभ में इंगलिश में शुरू की गई है। जल्द ही अन्य भाषाओं में भी शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें

कोरोना वायरस पर बोले CM योगी: आगे भी ‘जनता कर्फ्यू ‘ के लिए जनता रहे तैयार

महानिदेशक डब्ल्यूएचओ डॉ. टेड्रोस एडहोम घेब्ब्रेयेसस, का कहना है "डिजिटल तकनीक हमें महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सूचनाओं को महामारी के फैलने की गति से तेज गति से वायरल करने का अभूतपूर्व अवसर देती है। हमें फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे भागीदारों पर गर्व है, जो महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सूचनाओं के साथ अरबों लोगों तक पहुंचने में हमारा समर्थन कर रहे हैं,"

इसे भी पढ़ें

वीरेंदर सहवाग ने पोस्ट किया फनी वीडियो, देखें कैसे करते हैं कोरोना मुक्त आसन

राम केवी

राम केवी

Next Story