फीके पड़ चुके रिश्तों में घोलिए थोड़ी सी मिठास, राखी पर बनाइएं ये रेसिपी

भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देने के लिए अपनी पॉकेट मनी से कुछ सेविंग्स करते हैं। भाई-बहन के रिश्ते की मिठास से भरे राखी के त्योहार को और मीठा बनाने  मिठाई बनाई जाती है । मिठाई में कुछ स्पेशल बनाया जाए तो भाई को भी बहुत अच्छा लगता हैं  इस बार राखी को स्पेशल बनाने के लिए श्रीखंड’ बनाने की स्पेशल रेसिपी

जयपुर: रक्षाबंधन के त्योहार को अब आने में सिर्फ एक दिन ही बचें हैं। इस त्योहार पर जहां बहनें अपने भाई से अपना फेवरेट गिफ्ट लेने की लिस्ट बनाती हैं तो वहीं भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देने के लिए अपनी पॉकेट मनी से कुछ सेविंग्स करते हैं। भाई-बहन के रिश्ते की मिठास से भरे राखी के त्योहार को और मीठा बनाने  मिठाई बनाई जाती है । मिठाई में कुछ स्पेशल बनाया जाए तो भाई को भी बहुत अच्छा लगता हैं  इस बार राखी को स्पेशल बनाने के लिए श्रीखंड’ बनाने की स्पेशल रेसिपी के बारे में बताने जा रहें हैं। जिसे बनाकर अपने फीके पड़ चुके रिश्तों में भी थोड़ी सी मिठास घोल सकती हैं।

10 अगस्त: इन राशियों को मिलेगा धन लाभ, जानिए पंचांग व राशिफल

समान: 2 कप वसा भरपुर दही,  5 टेबल-स्पून पीसी हुई शक्कर,  1/2 टी-स्पून इलायची पाउडर, केसर के कुछ लच्छे ,  1 टेबल-स्पून (गुनगुने पानी में भिगोए हुए), 1 टेबल-स्पून बादाम की कतरन, 1 टेबल-स्पून पिस्ता की कतरन  केसर को 1 टेबल-स्पून गुनगुने पानी में भिगो दें। एक तरफ रख दें।

धर्म ही नहीं, विज्ञान भी मानता है गाय को बहुमूल्य, जो है 84 लाख योनियों का अंतिम पड़ाव

बनाने का तरीका : दही को सूती कपड़े में रखें। सूती कपड़े को नीचोड़ कर सारा पानी निकालकर फेंक दें।, इस चक्का दही को एक बाउल में निकालकर, पीसी हुई शक्कर डालकर अच्छी तरह मिला लें और घुटनी का प्रयोग कर फेंट लें। इलायची पाउडर और केसर-पानी का मिश्रण डालकर, दुबारा घुटनी का प्रयोग कर मिला लें।, श्रीखंड को परोसने के बाउल में निकालकर, बादाम और पिस्ता के कतरन से सजाकर कम से कम 1 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। ठंडा परोसें।