×

बारिश का हाई अलर्ट: 9 राज्यों में छा जाएगा अंधेरा, गरजेंगे बादल

मॉनसून में पूरे देश को अपने कब्जे में ले रखा है। कहीं भीषण बारिश, तो कहीं बाढ़ नहीं तो भूस्खलन ने तबाही मचाई हुई है। अब आज शनिवार से अगस्त का महीना शुरू हो गया है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 8:28 AM GMT
बारिश का हाई अलर्ट: 9 राज्यों में छा जाएगा अंधेरा, गरजेंगे बादल
X

नई दिल्ली। मॉनसून में पूरे देश को अपने कब्जे में ले रखा है। कहीं भीषण बारिश, तो कहीं बाढ़ नहीं तो भूस्खलन ने तबाही मचाई हुई है। अब आज शनिवार से अगस्त का महीना शुरू हो गया है। बारिश को लेकर लोगों की उम्मीदे अब पहले से काफी ज्याद बढ़ गई हैं। इस बार मानसून के सामान्य रहने की आशंका जताई जा रही है लेकिन अभी तक मानसून नियमित होता नहीं दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें... विमान के उड़े चीथड़े: 7 लोगों ने गंवाई जान, हादसे से कांप उठा पूरा देश

ऐसे में बिहार में बाढ़ की वजह से हाहाकार मचा हुआ है वहीं अन्य राज्य बारिश को ललायित हो रहे हैं। हालांकि मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि एक अगस्त को देश के नौ राज्यों के 160 शहरों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। तो चलिए जानते है किन-किन शहरों में आज बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...सेना से घिरेगी रामनगरी: आने-जाने पर रोक, इन सख्त नियमों का करना होगा पालन

यूपी

प्रदेश के गाज़ीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, जालौन, जौनपुर, झाँसी, कन्नौज, कानपुर, कौशांबी, ललितपुर, हल्दीपुर, मथुरा, मऊ, रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर, फतेहपुर, फिरोजाबाद आगरा, प्रयागराज, अमेठी, औरैया, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बांदा, बारा बांकी, बस्ती, देवरिया, इटावा, फैजाबाद, आदि शहरों में बिजली चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है।

राजस्थान

यहां अजमेर, अलवर, बारां, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, जालोर, जोधपुर, करौली, कोटा, पालोटा, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर आदि जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...बैंकों में बड़ा बदलाव: मोदी सरकार करेगी ऐलान, अब होगा इनका निजीकरण

मध्यप्रदेश

प्रदेश के अनूपपुर, भिंड, छतरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, दतिया, डिंडोरी, गुना, ग्वालियर, जबलपुर, कटनी, मंडला, मुरैना, पन्ना, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, शहडोल, शिवपुरी, सीधी में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

हरियाणा

ऐसे में हरियाणा के फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेवात, पलवल और रेवाड़ी जिलों में तेज हवाएं चलेंगी और हल्की से मध्यम बारिश होगी।

ये भी पढ़ें...बड़ी खुशखबरी: करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत, अगस्त में आई खुशियां ही खुशियां

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story