×

ट्रम्प का वादा पूरा: पीएम मोदी का इंतज़ार खत्म, US करेगा भारत के लिए ये काम

भारत में  कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रहे हैं। लाखों लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे है। ऐसे में मेडिकल सुविधाओं की कमी होने  लगी है। भारत ने उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

suman
Published on: 14 Jun 2020 5:00 AM GMT
ट्रम्प का वादा पूरा: पीएम मोदी का इंतज़ार खत्म, US करेगा भारत के लिए ये काम
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रहे हैं। लाखों लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे है। ऐसे में मेडिकल सुविधाओं की कमी होने लगी है। भारत ने उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए हर संभव प्रयास किया है। पीएम मोदी ने अमेरिका चीन से भी कोरोना से लड़ाई मे मदद मांगी थी। दोनों देशों ने अपने तरीके से सहयोग किया है।

कोरोना से जंग भारत की मदद के लिए ट्रंप ने वादा किया था कि वो वेंटिलेटर भारत को देंगे।अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना वादा पूरा किया है। अमेरिका से 100 वेंटिलेटर सोमवार को भारत पहुंचेंगे। अउच्च तकनीकी वाले इन वेंटिलेटरों को अमेरिकी फर्म जॉल ने बनाया है । जो शिकागो से भारत आएगा।

यह पढ़ें...लॉकडाउन की चर्चा से घबराए यहां के लोग, यूपी-बिहार लौटने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी

आने वाली है पहली खेप

मोदी सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 100 वेंटिलेटर एयर की पहली खेप आने वाली है। यहां आने के बाद आईआरसीएस में एक ओपनिंग सेरेमनी के बाद इनका इस्तेमाल होगा। इसके बाद वेंटिलेटर अस्पतालों में बांटे जाएंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने 16 मई को ट्विटर पर लिखा था, "मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि अमेरिका अपने दोस्त भारत को महामारी से जंग में मदद के तौर पर वेंटिलेटर दान करेगा। हम इस मुश्किल वक्त में भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। हम वैक्सीन बनाने में भी एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। हम दोनों मिलकर इस अदृश्य दुश्मन को मात देंगे।" ट्रंप के इस ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने धन्यवाद करते हुए लिखा था, "ऐसे मुश्किल वक्त में राष्ट्रों के लिए एकजुट होना जरूरी है ताकि हम विश्व को स्वस्थ और कोरोना मुक्त बना सकें।"

जब पूरी दुनिया मे कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है। सब देश किसी भी तरह से इससे निपटने के लिए कोशिश में लगे। खुद अमेरिका में लाखों लोग इस महामारी के आगोश में सो चुके है। ऐसे मुश्किल घड़ी में भी अमेरिका ने मदद कर दोस्ती का फर्ज निभाया है।

यह पढ़ें...अश्वेत फ्लॉयड मौत के बाद पुलिस प्रमुख का बड़ा फैसला, किया ये एलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story