दहल उठा बिहार! 3 दिन में 12 हत्याओं से मची सनसनी, यहां आक्रोश व आगजनी

धवार की सुबह भी दो हत्‍याओं के साथ हुई। अपराधियों ने जमुई में एक कपड़ा व्‍यवसायी तथा मोतिहारी में एक किसान की हत्‍या कर दी। इसके पहले मंगलवार को दिन-दहाड़े दो व्‍यवसायियों, एक जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता तथा एक किन्‍नर सहित नौ लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

Published by Harsh Pandey Published: November 6, 2019 | 2:49 pm
Modified: November 6, 2019 | 2:51 pm

पटना: बिहार में सरकार के कानूनी दावे पूरी तरह फेल होते नजर आ रहे हैं। इन दिनों अपराधी अपनी चरम सीमा पार कर गये हैं। राज्य में आपराधिक गतिविधि लगातार बढ़ रही है। राज्य में आपराधिक ग्राफ लगातार उपर बढ़ता दिखाई दे रहा है।

बता दें कि बीते 3 दिनों में JDU नेता व किन्‍नर सहित एक दर्जन की हत्‍या, गैंगवार में ट्रिपल मर्डर से बिहार दहल गया, हो रही हत्याओं से पूरे राज्य में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़े- अभिनेत्री की पिटाई: पति पर दर्ज कराया मुकदमा, ये है पूरा मामला

बुधवार की सुबह भी दो हत्‍याओं के साथ हुई। अपराधियों ने जमुई में एक कपड़ा व्‍यवसायी तथा मोतिहारी में एक किसान की हत्‍या कर दी। इसके पहले मंगलवार को दिन-दहाड़े दो व्‍यवसायियों, एक जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता तथा एक किन्‍नर सहित नौ लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

इसके साथ ही मंगलवार को हुई हत्‍याओं में बेगूसराय में गैंगवार में तीन लोगों की हत्‍या भी शामिल है।

जमुई: कपड़ा व्‍यवसायी की हुई हत्‍या…

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह जमुई में एक कपड़ा व्‍यवसायी टुनटुन साव की हत्‍या कर दी गई। बताया जा रहा है कि व्‍यवसायी मंगलवार को नबीनगर स्थित अपने घर से लखीसराय के लिए निकला था, वहीं लखीसासय-जमुई मार्ग पर उसकी हत्‍या कर दी गई। व्‍यवसायर कर शव बुधवार को जमुई नगर थाना क्षेत्र स्थित सोनाय के पास मिला।

यह भी पढ़े-  उपचुनाव में करारी शिकस्त के बाद मायावती ने किया ये बड़ा फेरबदल

मोतिहारी: किसान की गोली मारकर उतारा मौक के घाट…

मोतिहारी में एक किसान की गोली मारकर हतेया कर दी गई। बुधवार को मोतिहारी के मलाही थाना क्षेत्र स्थित भरवलिया में एक किसान की हत्‍या कर दी गई। हत्‍या किस वजह से हुई, अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। इसके साथ ही साथ मोतिहारी में ही एक मां द्वारा बेटे की हत्‍या का मामला सामने आया है।

बेगूसराय: गैंग वार, महिला समेत तीन की मौत…

बिहार में तीन दिन में एक दर्जन हत्या से राज्य पूरी तरह दहल गया। बताया जा रहा है कि मंगलवार की शाम बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा बनकटुआ का इलाका गैंग वार में गोलीबारी से दहशत में आ गया। खबर है कि मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद में पूर्व मुखिया धर्मेंद्र राय व उदय राय के गुट आपस में भिड़ गए।
इस गोलीबारी में नागेन्द्र राय, अमरजीत राय व शीला देवी की मौत हो गई। वहीं, आधा दर्जन से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। तेघड़ा के डीएसपी आशीष आनंद ने गोलीबारी व उसमें तीन लोगों की

मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस घटना के सिलसिले में छापेमारी कर रही है।

पटना: व्‍यवसायी की हत्‍या, लोगों में आक्रोश…

मंगलवार की शाम पटना के दीघा थाना क्षेत्र में बस स्‍टैंड पर गेट नंबर 97 के पास एक मिनरल वाटर प्‍लांट (आरओ प्‍लांट) संचालक को बाइक सवार अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। वारदात को अंजाम देकर अपराधी आराम से भाग निकले। घटना का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं। हालांकि, पुलिस के अनुसार घटना के पीछे भूमि विवाद है।

यह भी पढ़े- महिलाओं के घूँघट पर बड़ा बयान, जाने क्या कहा सीएम ने

बताया जा रहा है कि दिन-दहाड़े व्‍यवसायी की हत्‍या के कारण स्‍थानीय लोग आक्रोशित हो गये। उन्‍होंने सड़क जमकर उपद्रव किया और आगजनी की। जाम में दोनों तरफ एंबुलेंस सहित सैकड़ों वाहन फंस गए।

बेतिया: मछली व्यवसायी को दिन दहाड़े गोलियों से भूना…

बिहार के पश्चिम चंपारण के बेतिया में मंगलवार को दिन-दहाड़े एक मछली व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने बेतिया नगर थाना क्षेत्र के कोतवाली चौक व खिरिया घाट के बीच मछली व्यवसायी मुन्ना साह (26) को गोलियों से भून डाला।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाइक सवार दो अपराधियों ने व्‍यवसायी की बाइक को आगे से रोककर घटना को अंजाम दिया। घटना की वजह पूर्व का विवाद बताया जा रहा है। व्यवसायी रियल इस्टेट के कारोबार से भी जुड़ा था।

मृतक के भाई ने कहा….

मृतक के भाई झुन्ना साह के बयान पर एफआइआर दर्ज की गई है। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने बेतिया मेडिकल कॉलेज में जमकर हंगामा किया।

आक्रोशित लोगों ने आरोपित के घर पर हमला कर तोड़फोड़ की तथा सड़क पर भी उग्र प्रदर्शन किया। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी व पुलिस जवानों के साथ हाथापाई भी की।

इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया। आक्रोशित भीड़ ने एक कार में आग लगा दी। भीड़ ने एक पुलिस गाड़ी को भी फूंक दिया। विवाद बढ़ता देख एसपी जयंतकांत भी घटना स्थल पर पहुंचे।

यह भी पढ़े- राजनीति छींटाकशी का दौर सुर्खियों में, UPPCL के किचड़ से दागदार होगी साइकिल या मुरझाएगा कमल?

सहरसा: जेडीयू नेता की हत्‍या, बवाल…

उधर, सहरसा के बिहड़ा-नवहट्टा मोड़ पर मंगलवार की शाम अपराधियों ने पूर्व प्रखंड प्रमुख तथा जेडीयू नेता व पार्टी के पूर्व प्रखंड अध्‍यक्ष विनोद भगत की गोली मारकर हत्‍या कर दी।
अपराधियों का खौफ इस कदर हावी है, बताया जा रहा है कि अपराधियों ने विनोद भगत के साथ जा रहे उनके साला, डॉ. नीलेश को भी गोली मार दी। घटना के विरोध में लोगों ने पटोरी बाजार में सड़क जाम करते हुए उग्र प्रदर्शन किया।

पूर्णिया: किन्नर को दिनदहाड़े मारी गोली…

बिहार में किन्नर भी सुरक्षित नहीं है, बताया जा रहा है कि पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र के सनोली चौक पर मंगलवार को अपराधियों ने एक किन्नर गुरु मुस्कान किन्नर की गोली मारकर हत्या कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो घटना तब हुई, जब किन्नरों की टीम अपने घर खुश्क़िबाग चौहान टोला से बधाई नाचने के लिए गुलाबबाग जा रही थी। सनोली चौक पर पहले से घात लगाए अपराधियों ने मुस्‍कान किन्‍नर के सिर में गोली मार दी तथा बाइक से फरार हो गए। सभी अपराधी नकाब पहने हुए थे। घटना वहां स्थित एक सीसीटीवी कैमरे में क‍ैद हो गई, जिसका वीडियो फुटेज वायरल हो गया है।

यह भी पढ़े-  मम्मी कसम! आलिया को इस तरह देख कर आपका दिमाग घूम जाएगा

वैशाली व अररिया में भी दो की हत्‍या…

वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के बाजितपुर करतार गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक युवक बैद्यनाथ सहनी (20 साल) की हत्या कर दी। बैधनाथ सहनी का शव गांव के ही अरहर के खेत से मिला। अररिया के जोकीहाट में भी एक किसान की हत्‍या कर दी गई।