×

दर्दनाक ट्रेन हादसा: आमने सामने से हुई ऐसी भिड़ंत, दहल गया देश

मध्य प्रदेश में भीषण रेल हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, यहां दो मालगाड़ियां रविवार की सुबह आपस में भिड़ गयी। मालगाड़ियों के बीच की टक्कर इतनी भीषण थी कि क्षेत्र में तहलका मच गया।

Shivani Awasthi
Published on: 1 March 2020 6:30 AM GMT
दर्दनाक ट्रेन हादसा: आमने सामने से हुई ऐसी भिड़ंत, दहल गया देश
X

भोपाल: मध्य प्रदेश में भीषण रेल हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, यहां दो मालगाड़ियां रविवार की सुबह आपस में भिड़ गयी। मालगाड़ियों के बीच की टक्कर इतनी भीषण थी कि क्षेत्र में तहलका मच गया। इस घटना में तीन लोगों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि जो लोग मालगाड़ी के नीच दबे हैं, उनमें एक पायलट समेत असिस्टेंट लोको पायलट भी है।

मध्य प्रदेश में दो कोयला मालगाड़ियां टकराईं:

खबर मध्य प्रदेश के सिंगरौली क्षेत्र की है। जहां आज सुबह तडके दो माल गाड़ियाँ जो कि कोयला लेकर जा रहीं थीं, आपस में भिड़ गयी। बता दें कि मालगाड़ियां राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) की थीं। जानकारी मिल रही है कि बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहंद नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। वहीं दूसरी खाली मालगाड़ी लौट रही थी।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी आई खुशखबरी: घट गए सिलेंडर के दाम, जानें नए रेट

एक ही ट्रैक पर आमने सामने से आ रही थी मालगाड़ियां:

दोनों की रफ्तार काफी तेज थी, ऐसे में दोनों आपस में टकरा गयी और भीषण हादसा हो गया। इस दौरान मालगाड़ी का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए जिन्हें निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है।

ये भी पढ़ें: धमाके से दहला देश: घरों से निकल कर भागे लोग, हर तरफ दहशत

पायलेट समेत तीन की जान को खतरा:

हादसे के जानकारी के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल मौके पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस मौके पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि भिडंत इतनी जोरदार थी कि भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिर गया। इंजन में दो ड्राइवर सवार थे। जो मालगाड़ी के नीचे ही दब गये हैं। वहीं के अन्य के भी दबे होने की जानकारी मिल रही है।

दुर्घटनाग्रस्त बोगियों को हटाने में लगी एनटीपीसी:

एनटीपीसी की दो भारी क्रेन बोगी से कोयला खाली कराने के बाद अब खाली बोगी को उठाने की कोशिश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रेक से केवल कोयला लाने और ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। पुलिस और अधिकारी इस बात की जाँच में जुटे हैं कि एक ही रेल ट्रैक पर दो मालगाड़ियां कैसे आ गयी और किसकी इजाजत से ऐसा हुआ।

ये भी पढ़ें: भयानक हादसे से रो उठा यूपी: मजदूरों से भरी नाव गंगा में पलटी, कई लोग लापता

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story