बड़े धमाके की साजिश: सेना ने जान पर खेल कर प्लान किया नाकाम, दो जवान शहीद

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी है। इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गये, वहीं चार घायल हो गये। बता दें कि नक्सलियों ने बम धमाके की साजिश रची थी।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार को सेना के दो जवान शहीद हो गये। दरअसल, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी है। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गये, वहीं चार जवान घायल हो गये। जानकारी के मुताबिक एक नक्सली को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। मुठभेड़ लगातार जारी है।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़:

मामला छत्तीसगढ़ के बीजापुर का है, जहां कोबरा बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। पामेल क्षेत्र में हुई इस कार्रवाई में एक माओवादी को मार गिराया गया, हालाँकि इस दौरान भारतीय सेना के दो जवान भी शहीद हो गये। जानकारी के मुताबिक, एक जवान के हाथ में भी गोली लगी है।

ये भी पढ़ें: सेना ने 10 आतंकियों की बिछा दी लाशें, दिया बड़े आतंकी हमले का जवाब

एक नक्सली ढेर, कई जवान घायल:

बताया जा रहा है कि कोबरा कमांडो आज सुबह सर्चिंग पर निकले थे। तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने इरापल्ली गांव के पास सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की। लगातार उनकी मुठभेड़ होती रही।

इस एनकाउंटर में सेना को सफलता तब हाथ लगी जब नक्सली को सुरक्षाबल के जवानों ने ढेर कर दिया है। नक्सली का शव और हथियार भी बरामद हुआ है। वहीं एक डिप्टी कमांडेंट समेत चार जवान घायल हुए हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: इतिहास का काला सच! बैरागी बेटे ने अवैध संबंधों से किया इंकार तो कातिल बन गई मां

रविवार को बरामद हुआ पांच किलो का आईईडी:

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को सुकमा क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाया आईईडी बरामद हुआ था। नक्सलियों ने पांच किलो का आईईडी लगाया था। इस बात की पुष्टि सीआरपीएफ डीआईजी योज्ञान सिंह ने की।

फ़ाइल फोटो

छापेमारी के दौरान सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन के जवानों ने आईईडी को बरामद कर नष्ट कद दिया। बता दें कि यह विस्फोटक इतना प्रभावशाली था कि सर्चिंग के दौरान इसकी चपेट में आने वाले को भारी नुकसान हो सकता था।

ये भी पढ़ें: कश्मीर में हाईअलर्ट: घरों से न निकलने का ​हुआ आदेश, सेना के जवानों ने संभाला मोर्चा