×

सेना ने 10 आतंकियों की बिछा दी लाशें, दिया बड़े आतंकी हमले का जवाब

सेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दस आतंकवादियों को मार गिराया है। बता दें कि ये कार्रवाई मिस्र के सुरक्षाबलों द्वारा की गयी है।

Shivani Awasthi
Published on: 10 Feb 2020 4:10 AM GMT
सेना ने 10 आतंकियों की बिछा दी लाशें, दिया बड़े आतंकी हमले का जवाब
X

दिल्ली: सेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दस आतंकवादियों को मार गिराया है। बता दें कि ये कार्रवाई मिस्र के सुरक्षाबलों द्वारा की गयी है। जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने रविवार को सेना की एक सुरक्षा चौकी पर हमला कर दिया था। सेना ने आतंकी हमले को नाकाम करते हुए जवाबी कार्रवाई कर दी।

मिस्र में सेना ने 10 आतंकियों को मार गिराया:

मामला मिस्र के सिनाई प्रांत का है, जहां सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सेना ने यहां 10 आतंकियों को मार गिराया। इस बारे में मिस्र के सुरक्षाबलों के प्रवक्ता तामेर अल रिफई ने एक बयान में बताया कि जिन आतंकियों पर सेना ने कार्रवाई की है, उन्होंने रविवार को सिनाई प्रांत में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकी हमला कर दिया था। इस हमले में दो अधिकारियों सहित सात जवान मारे गये थे।

ये भी पढ़ें: महिलाओं पर लाठीचार्ज: पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन खदेड़ा, बिगड़ा माहौल

सुरक्षा चौकी पर आतंकियों ने किया था हमला:

इसी को लेकर सुरक्षाबलो ने पहले आतंकियों द्वारा उपयोग किये गये वाहन नष्ट कर दिए। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने हमले के स्थान पर आतंकवादियों की तलाश शुरू की और उनपर जवाबी कार्रवाई करते हुए दस आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग का रास्ता होगा साफ! सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

बता दें कि इससे पहले भी सिनाई प्रांत में साल 2017 में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गये थे। आतंकवादियों के ठिकानों पर सैन्य छापेमारी में कम से कम 40 आतंकवादियो को सेना ने मार गिराया था।

गौरतलब है कि साल 2013 में सेना द्वारा पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को सत्ता से बेदखल कर दिया था। जिसके बाद से मिस्र आतंकवाद से जूझ रहा है और इसका सर्वाधिक असर सिनाई प्रांत में है। तब से आतंकवादी हमलों में सैकड़ों पुलिसकर्मी, सैनिक और नागरिक मारे जा चुके हैं। अधिकतर हमलों में सिनाई के इस्लामिक स्टेट आतकवादि समूह का हाथ रहा है।

ये भी पढ़ें: रेप-हत्या के आरोपी फरार: सकते में पुलिस प्रशासन, शुरु हुआ तलाशी अभियान

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story