दिल्ली में आतंकीः पुलिस ने की दो की गिरफ्तारी, 15 अगस्त पर किया था ऐसा काम

दिल्ली से दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों आतंकी खालिस्तान समर्थक बताए जा रहे हैं। आतंकियों की पहचान इंद्रजीत गिल (Inderjeet Gill) और जसपाल सिंह (Jaspal Singh) के तौर पर की गई है।

Shreya
Published on: 30 Aug 2020 6:21 AM GMT
दिल्ली में आतंकीः पुलिस ने की दो की गिरफ्तारी, 15 अगस्त पर किया था ऐसा काम
X
दिल्ली से दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों आतंकी खालिस्तान समर्थक बताए जा रहे हैं। आतंकियों की पहचान इंद्रजीत गिल और जसपाल सिंह के तौर पर की गई है।

नई दिल्ली: बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सामने आ रही है, जहां आज यानी रविवार को दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों आतंकी खालिस्तान समर्थक बताए जा रहे हैं। आतंकियों की पहचान इंद्रजीत गिल (Inderjeet Gill) और जसपाल सिंह (Jaspal Singh) के तौर पर की गई है। इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police) ने दी है।

चैनल सिख फॉर जस्टिस से भी जुड़े थे आतंकी

स्पेशल सेल ने बताया कि आतंकी इंद्रजीत गिल और जसपाल सिंह ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की पूर्व संध्या पर पंजाब के मोगा में जिला कलेक्टर कार्यालय (Distt Collector office) में खालिस्तान का झंडा फहराया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि, दोनों आतंकी प्रतिबंधित चैनल सिख फॉर जस्टिस (Sikhs For Justice) से भी जुड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें: जारी हुई गाइडलाइंस: सरकार ने लिए कई अहम फैसले, 1 सितंबर से मिली ये छूटें

राजधानी में फैली सनसनी

आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद राजधानी दिल्ली में सनसनी फैल गई है। फिलहाल पुलिस दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: लक्ष्मण झूला पर अश्लीलता: विदेशी महिला की शर्मनाक हरकत, लोग रह गए दंग

बीते दिनों दिल्ली से गिरफ्तार हुआ था ISIS आतंकी

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एनकाउंटर के दौरान एक ISIS आतंकी अबू यूसुफ गिरफ्तार हुआ था। आतंकी की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने की थी। दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड पर स्पेशल सेल की टीम और आईएसआईएस के आतंकियों से साथ मुठभेड़ हो गई थी। जिसमें अबू युसूफ नाम का आतंकी पकड़ा गया था।

यह भी पढ़ें: 394 गांवों में मची तबाही: सेना से लेनी पड़ रही मदद, जारी हुआ बारिश का रेड अलर्ट

फिदायीन हमले की फिराक में थे आतंकी

उसके पास से 2 आईईडी (IED) और हथियार भी बरामद हुए थे। अबू युसूफ ने पूछताछ में बताया था कि वे लोग फिदायीन हमले की तैयारी में थे। इसके लिए उन्होंने सुसाइड बेल्ट भी तैयार कर ली थी। उसने बताया कि ये धमाके दिल्ली और यूपी में करने की साजिश थी। हमले का आदेश मिलने के बाद उसका टारगेट भीड़भाड़ वाला कोई इलाका था।

यह भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद पर जमकर बरसे ओवैसी-कांग्रेस छोड़ने की दे दी नसीहत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story