×

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: सील किए गए 20 इलाके, जानिए कौन-कौन..

बुधवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए 20 इलाके सील कर दिए। इनमें दक्षिण दिल्ली के दो इलाकों को हॉटस्पॉट चिन्हित किया गया है। ये दो इलाके संगम विहार और मालवीय नगर में हैं। संगम विहार के एल-1 में गली नंबर 6 और मालवीय नगर में गांधी पार्क के इलाके हॉटस्पॉट तय किए गए हैं।

suman
Published on: 8 April 2020 4:26 PM GMT
दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: सील किए गए 20 इलाके, जानिए कौन-कौन..
X

नई दिल्ली बुधवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए 20 इलाके सील कर दिए। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बताया कि सदर इलाकों में कोरोना वायरस के कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इसलिए उस इलाके को सील कर दिया गया है। इनमें दक्षिण दिल्ली के दो इलाकों को हॉटस्पॉट चिन्हित किया गया है। ये दो इलाके संगम विहार और मालवीय नगर में हैं।

पूर्व दिल्ली जिला प्रशासन

संगम विहार के एल-1 में गली नंबर 6 और मालवीय नगर में गांधी पार्क के इलाके हॉटस्पॉट तय किए गए हैं। अब इन इलाकों को सील करने का काम किया जाएगा। इन इलाकों में किसी भी व्यक्ति को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आज दोपहर में ही पूर्व दिल्ली जिला प्रशासन ने आठ इलाकों को कंटेंटमेंट घोषित कर दिया था। ऐसे में यहां रहने वाले लोगों पर पूरी तरह से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं, कोई बाहरी व्यक्ति भी अब इलाके में प्रवेश नहीं कर सकता है। एक बुजुर्ग की मौत के बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

यह पढ़ें....टैक्स देने वालों के लिये खुशखबरी, तुरंत रिफंड होंगे इतने लाख



सरकार ने पहला फैसला लिया

दिल्ली सरकार ने पहला फैसला यह लिया कि दिल्ली में मास्क लगाकर बाहर निकलना सभी के लिए अनिवार्य होगा, नहीं निकले तो कार्रवाई होगी। दूसरा यह फैसला किया गया है कि सैलरी के अलावा दिल्ली सरकार का कोई भी सरकारी विभाग खर्च नहीं करेगा, कोरोना और लॉकडाउन के अलावा किसी भी प्रकार के खर्च के लिए वित्त मंत्रालय से परमिशन लेनी होगी। पूरी दिल्ली में ऐसी 20 जगह हैं जिनको सील किया जा रहा है जिसमें जानकारी मिली है कि सदर की भी कोई जगह इसमें शामिल है।

यह पढ़ें...20 साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी हुए गिरफ्तार, ऐसे दे रहे थे अदालत को चकमा

जिन इलाकों को सील किया गया है उनमें मंडावली गली नंबर एक, पांडव नगर एच ब्लॉक की गली नबंर एक, खिचड़ीपुर की तीन गलियां, किशन कुंज एक्सटेंशन की गली नंबर चार, आईपी एक्सटेंशन के दो अपार्टमेंट वर्धमान व मयूरध्वज और वसुंधरा एंक्लेव के मनसारा अपार्टमेंट का नाम शामिल है।

suman

suman

Next Story