×

राजधानी एक्सप्रेस में तांडव: इतने यात्री हुये महामारी के शिकार, 18 बिना लक्षण के

20 संक्रमित यात्रियों में से 18 में जांच के दौरान पहले से कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले। ट्रेन में सवार 18 यात्री लक्षण विहीन यानी एसिम्टोमैटिक थे, फिर भी उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 9:27 AM GMT
राजधानी एक्सप्रेस में तांडव: इतने यात्री हुये महामारी के शिकार, 18 बिना लक्षण के
X
राजधानी एक्सप्रेस में तांडव: इतने यात्री हुये महामारी के शिकार, 18 बिना लक्षण के

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर अब बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच दिल्ली-अहमदाबाद राजधानी एक्सप्रेस को लेकर बढ़ी खबर सामने आई है। दरअसल, दिल्ली-अहमदाबाद राजधानी एक्सप्रेस में 20 यात्री कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

18 यात्रियों में नहीं थे कोरोना के कोई लक्षण

मिली जानकारी के अनुसार इन 20 संक्रमित यात्रियों में से 18 में जांच के दौरान पहले से कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले। ट्रेन में सवार 18 यात्री लक्षण विहीन यानी एसिम्टोमैटिक थे, फिर भी उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

ये भी पढ़ें: A Brand Of Tomorrow : Vodafone Idea बना VI, लांच हुआ नया ब्रांड

2 की उम्र 70 साल से ज्यादा

जानकारी के मुताबिक कुल 20 यात्रियों में 2 की उम्र 70 साल से ज्यादा है। यह मामला सामने आने के बाद इन्हें तुरंत कॉरंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। इसके अलावा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी गई है। बस डिपो और रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें: पूर्व विधायक हत्या केस: पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, IG ने गठित की जांच कमेटी

लुधियाना में भी RPF के 14 जवान कोरोना संक्रमित

वहीं इससे पहले पंजाब के लुधियाना में भी RPF के 14 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जानकारी के मुताबिक ये सभी जवान श्रमिक ट्रेन में तैनात थे। दरअसल RPF के 40 जवानों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन की ड्यूटी के लिए 7 मई को लुधियाना लाया गया था। इनमें से दो जवान 9 मई को संक्रमित मिले थे। बाद में 38 जवानों का सैंपल लिया गया और सभी को रेलवे के हॉस्पिटल में क्वारंटाइन में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड को भाया लंदन: इन स्टार्स ने बसाया यहां आशियाना, बनाया आलिशान घर

सिमित ट्रेनों का ही हो रहा संचालन

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान रेलवे सेवा बुरी तरह प्रभावित हैं। इस समय रेलवे भी संक्रमण के मद्देनजर कुछ गिनी-चुनी ट्रेनें ही चला रहा है। इसके अलावा टिकट भी काफी वेटिंग के बाद मिल पा रहे हैं। रेलवे की तरफ से मिली जानकरी के मुताबिक, फिलहाल 230 ट्रेनों का संचालन जारी है। इनमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी हैं। 12 मई से राजधानी रूट्स पर 12 जोड़ी ट्रेनें भी चल रही हैं।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: दोबारा होगी विसरा की जांच, कहीं जहर तो नहीं दिया गया था सुशांत को

जानकारी के लिए बता दें कि देश में अब कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 42 लाख के पार हो चुकी है। भारत में अब तक 42 लाख 4 हजार 614 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे की बात करें तो, इस दौरान कोरोना के रिकॉर्ड 90 हजार 802 नए मरीज मिले। इसके अलावा रविवार को 1016 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story