×

लुटाई जा रही 200-500 की नोटे, अब इससे बुरा क्या करने की है साजिश?

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक हैं। लेकिन इन सबके बाद मंगलवार को अहमदाबाद में ऐसी घटना हुई, जिसने पुलिस और प्रशासन की नींदे उड़ा दी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 21 April 2020 9:06 AM GMT
लुटाई जा रही 200-500 की नोटे, अब इससे बुरा क्या करने की है साजिश?
X
लुटाई जा रही 200-500 की नोटे, अब इससे बुरा क्या करने की है साजिश?

नई दिल्ली। वैसे तो पूरे देश में ही कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है, लेकिन गुजरात में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती जा रही है। आकंड़ों की बात करें तो गुजरात में अभी तक 1939 लोग कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 71 लोगों की मौते हो चुकी है। बता दें, गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक हैं। लेकिन इन सबके बाद मंगलवार को अहमदाबाद में ऐसी घटना हुई, जिसने पुलिस और प्रशासन की नींदे उड़ा दी हैं।

ये भी पढ़ें...किसानों को मिले 17 हजार करोड़ रुपये, मोदी सरकार ने दिया तोहफा

रुपयों को हाथ तक नहीं लगाया

घटना की जानकारी देते हुए बताया जा रहा है कि अहमदाबाद के वीएस अस्पताल के पास एक मेडिकल स्टोर के बाहर एक शख्स रुपये फेंकता दिखाई दिया। संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए किसी ने भी उन रुपयों को हाथ तक नहीं लगाया।

स्थानीय पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर जांच करनी शुरू दी है। हालांकि पुलिस रुपये फेंकने वाले शख्स की तलाश कर रही है। अभी उस शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

मिली जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के वीएस अस्पताल के पास एक मेडिकल स्टोर के बाहर मंगलवार को एक शख्स आया और उसने रुपये लुटाने शुरू कर दिए।

पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

इसके चलते उस शख्स ने 100, 200 और 500 रुपये के नोट हवा में फेंक दिए। उस शख्स ने ऐसा 4-5 बार किया और फिर वहां से चला गया। ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

ये भी पढ़ें...कोटा मामले पर तंज कसते सीएम, बोले- पीएम ने भी कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया

घटना को सीसीटीवी में जांचने पर पता चला है कि रुपये फेंकने वाले शख्स ने सिक्योरिटी गार्ड की ड्रेस पहनी हुई थी और अपने जेब से रुपये निकालकर वह हवा में उड़ाता जा रहा था।

ये बताया जाता है कि नोट सड़क पर पड़े थे, पर कोई भी उसे उठाने की हिम्मत नहीं कर रहा था। सभी महामारी से डरे हुए है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत इलाके को सील किया और सभी नोट उठाकर जांच के लिए भेज दिये हैं।

हां लेकिन बीते कुछ से दिनों से ऐसी कई घटनाएं सामने आ रही हैं। जिसमें नोट के जरिए कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने की कोशिश की गई है। तो कहीं इसे लेकर कई धोखे भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन: सरकार की बात मानी, बीमारी ने मारा, लाचारी में हुआ अंतिम संस्कार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story