×

भयानक तबाही: आसमान से बरसी मौत, दर्दनाक चीखों से गूंजा राज्य

कोरोना संकट के बीच लगातार आ रहे भूकंप से तो देश वैसे ही सहमा हुआ था लेकिन आज आसमान से काल बनके कड़की बिजली ने बिहार में तबाही मचा दी।

Shivani
Published on: 2 July 2020 6:10 PM GMT
भयानक तबाही: आसमान से बरसी मौत, दर्दनाक चीखों से गूंजा राज्य
X

पटना: कोरोना संकट के बीच लगातार आ रहे भूकंप से तो देश वैसे ही सहमा हुआ था लेकिन आज आसमान से काल बनके कड़की बिजली ने बिहार में तबाही मचा दी। इस दौरान बिहार के अलग अलग जिलों ने बिजली गिरने से 26 लोगों की अब तक मौत होने की खबर है। इसकी पुष्टि राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने की है। साथ ही विभाग ने व्रजपात का अलर्ट भी जारी कर दिया है।

आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में 26 लोगों की मौत

बिहार में आज प्राकृतिक आपदा ऐसा काल बनकर गिरी कि पूरे राज्य में दहशत फ़ैल गयी। यहां राज्य के अलग अलग आठ जिलों में आकाशीय बिजली का प्रकोप झेलने को मिला। मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के समस्तीपुर जिले अलग अलग क्षेत्रों में गिरी आकाशीय बिजली से 5 लोगों की मौत हुई। इसमें रोसड़ा में तीन, पूसा के मोरसंड में एक, भुईधारा में भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी किया व्रजपात अलर्ट

इस आपदा को लेकर राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने मधेपुरा जिला के सदर प्रखंड, मुरलीगंज, कुमाखंड में वज्रपात गिरने की चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों से घरों में ही रहने की अपील भी की गयी है।

ये भी पढ़ेंः चीन के खिलाफ ‘डिजिटल स्ट्राइक’ पर सैंड आर्टिस्ट की अनोखी कलाकृति

4-4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान

बिहार में आकाशीय बिजली से मारे गए लोगों के परिवार को आर्थिक राहत सहायता पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

बिहार में इस बार मानसून ने कदम रखते ही तबाही मचानी शुरू कर दी है। यहां आई बाढ़ ने लोगों का जीन दुस्वार कर दिया है। नदियां उफान पर हैं ऐसे में डर के साए में रात-रात भर लोग जगकर समय बिता रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बिहार की सियासत में नया खेल: बीवी से लड़ाई और साली को RJD ज्वाइन कराई

साथ ही मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरंभगा और सीतामढ़ी के तराई वाले इलाके के कई गांवों में पानी घुस गया है। जिससे कई घर डूब गए हैं। महानंदा, कमला बलान, कोसी और बागमती नदियां उफान पर बह रही हैं। वहीं गंगा के बढ़ते जलस्तर से भी लोगों में डर का माहौल छाया हुआ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story