×

बिहार की सियासत में नया खेल: बीवी से लड़ाई और साली को RJD ज्वाइन कराई

राजद नेता तेजस्वी यादव ने खुद करिश्मा राय को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। सियासी हलकों में इस घटनाक्रम को अचरज भरी निगाहों से देखा गया।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 5:10 PM GMT
बिहार की सियासत में नया खेल: बीवी से लड़ाई और साली को RJD ज्वाइन कराई
X

अंशुमान तिवारी

पटना: विधानसभा चुनाव से पहले बिहार की सियासत में रोज नया खेल हो रहा है। इसी क्रम में आज लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की साली डॉक्टर करिश्मा राय को राजद की सदस्यता दिलाई गई। राजद नेता तेजस्वी यादव ने खुद करिश्मा राय को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। सियासी हलकों में इस घटनाक्रम को अचरज भरी निगाहों से देखा गया। क्योंकि करिश्मा राय चंद्रिका राय के बड़े भाई विधान राय की बेटी हैं।

चंद्रिका राय और लालू परिवार में तनातनी

राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का पत्नी ऐश्वर्या के साथ तलाक का मुकदमा चल रहा है। इस मुकदमे के कारण ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय और लालू परिवार के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही है। ऐश्वर्या राय ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके अन्य परिजनों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इसे लेकर राबड़ी देवी के आवास पर हाई वोल्टेज ड्रामा भी हुआ था जिसके बाद ऐश्वर्या अपने पिता के घर लौट आईं थीं। अपनी बेटी के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए चंद्रिका राय ने लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

ये भी पढे़ं- यूपी चुनाव की तैयारियां शुरू, इस पार्टी ने किया बड़ा एलान

तभी से दोनों परिवारों के बीच तनातनी चल रही है। कभी राजद के कर्मठ नेताओं में गिने जाने वाले चंद्रिका राय ने अब राजद से पूरी तरह किनारा कर लिया है और उसके खिलाफ जंग छेड़ रखी है। उनका आरोप है कि लालू के परिवार पर भरोसा करके उन्हें धोखे के सिवा कुछ नहीं मिला। उनकी बेटी के साथ लालू के परिवार ने बहुत बुरा व्यवहार किया। दोनों परिवारों के बीच तनातनी के इस माहौल में चंद्रिका राय की भतीजी का राजद में शामिल होना बड़ी बात माना जा रहा है।

करिश्मा बोलीं- समाजसेवा का है सपना

राजद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद करिश्मा राय ने कहा कि वह ऐशो आराम की जिंदगी जीकर खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि राजद की सदस्यता लेने के पीछे मेरा मकसद समाज सेवा करने का है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय दरोगा प्रसाद राय मेरे दादा जी हैं और मैं उनके कामों से काफी ज्यादा प्रभावित रही हूं। मालूम हो कि दरोगा प्रसाद राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं। सभी को एसी में बैठना, अच्छा खाना और ऐशो आराम की जिंदगी जीना पसंद है, लेकिन मुझे ऐसी जिंदगी पसंद नहीं है।

ये भी पढे़ं- BJP नेता के घर हमला: परिवार समेत पीट-पीट कर किया लहू-लुहान

मैं लोगों के लिए कुछ करना चाहती हूं। राजद की सदस्यता ग्रहण करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे दादाजी का कार्य और राजद के काम में काफी हद तक समानता है। मेरे दादा दरोगा राय ने भी हमेशा दबे कुचले व शोषित वर्ग के लोगों के लिए काम किया और लालू प्रसाद यादव ने भी बाद में उस काम को आगे बढ़ाया। राजद की सदस्यता ग्रहण करना ही मेरे लिए सबसे अच्छा था। उन्होंने कहा कि अगर मेरे जैसे पढ़े-लिखे लोग समाज के लिए कुछ नहीं करेंगे तो फिर कौन करेगा।

सियासी हलकों में हर कोई हैरान

करिश्मा राय के इस कदम को सियासी हलकों में अचरज भरी निगाह से देखा जा रहा है। क्योंकि तेज प्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या का संबंध काफी तनावपूर्ण था और दोनों के बीच तलाक का मुकदमा भी चल रहा है। ऐश्वर्या से रिश्ते बिगड़ने के बाद चंद्रिका राय भी राजद से काफी खफा चल रहे हैं और उन्होंने समय आने पर राजद को सबक सिखाने की चेतावनी दी है।

ये भी पढे़ं- प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगारः राज्यमंत्री ने अधिकारियों संग की बैठक, दिए ये निर्देश

पिछले लोकसभा चुनाव में चंद्रिका राय ने राजद के टिकट पर छपरा से किस्मत आजमाई थी। मगर उस समय तेज प्रताप ने उनका विरोध किया था। चंद्रिका राय इस चुनाव में पराजित हो गए थे और बाद में ऐश्वर्या को लेकर उनकी लालू परिवार से तनातनी काफी बढ़ गई थी।

Newstrack

Newstrack

Next Story