×

जहरीली गैस से 8 लोगों की मौत, पांच गांव कराए गए खाली, 5000 लोग बीमार

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में स्थित गाँव आरआर वेंकटपुरम में विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी है, यहां बीती देर रात अचानक खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हो गए।

Shivani Awasthi
Published on: 7 May 2020 3:08 AM GMT
जहरीली गैस से 8 लोगों की मौत, पांच गांव कराए गए खाली, 5000 लोग बीमार
X

विशाखापट्टनम : कोरोना संकट के बीच अब भारत में नई मुसीबत खड़ी हो गयी। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में स्थित एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज हो गई। जिससे 8 लोगों की मौत हो गयी, वहीं करीब 200 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक 5000 लोग गैस रिसाव से बीमार हो गए। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस पहुंची और आनन-फानन में आसपास के पांच गांवों को सील कर दिया गया।

मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी लगाई गई हैं और गांवों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। पुलिस अधिकारी लोगों से घर से बाहर निकलने की अपील कर रहे हैं और सुरक्षित जगह जाने को कह रहे हैं। साथ ही लोगों से प्रभावित इलाकों में न जाने की अपील भी की जा रही है।

विशाखापट्टनम की फार्मा कंपनी में जहरीली गैस रिसाव

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में स्थित गाँव आरआर वेंकटपुरम में विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी है, यहां बीती देर रात अचानक खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हो गए। बताया जा रहा है कि लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हो रही है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस भी पहुँच गयी।

ये भी पढ़ेंः विशेष ट्रेन चलाने पर कर्नाटक सरकार ने मारी पलटी, संकट में फंसे प्रवासी मजदूर

हरियाणा में क्लोरीन गैस का रिसाव, 30 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत

8 लोगों की मौत, 5 गांव सील

नगर आयुक्त ने 8 मौतों की पुष्टि की। इन लोगों की मौत सरकारी अस्पताल में हुई। वहीं 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आयुक्त के अनुसार संख्या अधिक हो सकती है। इतना ही नहीं जहरीली गैस से 5000 लोग प्रभावित बताये जा रहे हैं। 200 लोग सरकारी अस्पताल में भर्ती है। कई लोगों को गोपालपुरम के प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ेंःलॉक डाउन में छूट: यहां कोरोना की हो सकती है वापसी, पहले से खतरनाक और घातक

मेडिकल टीम, एनडीआरएफ और प्रशासन तैनात

बीमार मरीजों के लिए अस्पताल में 1500-2000 बेड की व्यवस्था कर ली गई है। वहीं मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद भी पहुंच चुके हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी राहत बचाव कार्य में तैनात की गयी हैं। गांवों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। पुलिस अधिकारी भी लोगों को घर से बाहर निकालने के लिए जुट गए हैं। साथ ही गैस लीकेज के कारणों का पता लगाया जा रहा है, हालंकि अब तक सही वजह बता नहीं चल पाई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story