×

3 मार्च: आज की बड़ी खबरें, जिन्होंने देश और दुनिया को रख दिया हिलाकर

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। अब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से कई नेता निकल कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumarBy Dharmendra kumar

Published on 3 March 2021 1:14 PM GMT

3 मार्च: आज की बड़ी खबरें, जिन्होंने देश और दुनिया को रख दिया हिलाकर
X
हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। अब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से कई नेता निकल कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं। इसी क्रम में अब विधाननगर मेयर इन काउंसिल देवाशीष जाना (Debasish Jana) के साथ आसनसोल के तीन पार्षदों ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। बुधवार को इन सभी नेताओं ने राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ले ली है।

ममता को तगड़ा झटका: क्या नेताओं से खाली हो जाएगी TMC, BJP में शामिल हुए 4 नेता

सेक्स स्कैंडल फंसे मंत्री का इस्तीफा

कर्नाटक की राजनीति में सेक्स स्कैंडल टेप के मिलने से बवाल मचा हुआ है। इस बीच मामले में कथित संलिप्तता के आरोपों के बाद मंत्री रमेश जारकीहोली (Ramesh Jarkiholi Sex Scandal) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddiyurappa) को एक पत्र लिखा है।

सेक्स स्कैंडल में घिरे मंत्री ने दिया इस्तीफा, कहा- मेरे ऊपर लगे आरोप गलत

मुंबई में आयकर विभाग ने कई जगह छापेमारी की है। जिसमें फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहल और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापा मारा गया है। मिली जानकारी के अनुसार यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स से संबंधित है। आयकर विभाग की ओर से की जा रही यह छापेमारी मुंबई में कई जगहों पर की जा रही है।

छापेमारी से हिला बॉलीवुड: फंसे अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू, लगातार तलाशी जारी

फ्लाइट को उड़ाने की धमकी

अमरिंदर सरकार के राज्य से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि लुधियाना एयरपोर्ट और 4 फ्लाइट को उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले शख्स ने कहा कि वे 24 घंटे में 4 फ्लाइट्स में बम लगाएगा। जानकारी के मुताबिक, यह धमकी एयरपोर्ट के असिस्टेंट मैनेजर के फोन पर आई है।

बम से अलर्ट 4 फ्लाइट्स: एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी, बोला- बचा सकते हो तो बचा लो

कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं की तेज होती आवाज के बीच अब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जी-23 के नेताओं पर सीधा हमला बोला है। असंतुष्ट नेताओं की पार्टी में लोकतंत्र बहाल करने और संगठन चुनाव करने की मांग का सीधा जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं हमेशा से ही इन दोनों बातों का पक्षधर रहा हूं। मैं कई सालों से कांग्रेस में अंदरूनी लोकतंत्र को बढ़ावा देने की वकालत करता रहा हूं मगर मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की।

असंतुष्ट नेताओं को राहुल का करारा जवाब, आपातकाल को माना गलत फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story