×

आतंकियों का खतरनाक प्लान: घुसपैठी करने की फिराक में 300 आतंकी

एक बार फिर से आतंकियों ने कश्मीर घाटी में एलओसी पर अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। PoK में करीब 300 आतंकी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठी करने की कोशिश में हैं।

Shreya
Published on: 26 April 2020 11:49 AM GMT
आतंकियों का खतरनाक प्लान: घुसपैठी करने की फिराक में 300 आतंकी
X

नई दिल्ली: आतंकवादी घाटी में अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश से बाज नहीं आते हैं। वहीं एक बार फिर से आतंकियों ने कश्मीर घाटी में एलओसी पर अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। PoK में करीब 300 आतंकी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठी करने की कोशिश में हैं। वो बस अपने आकाओं का इशारे के इंतजार में हैं।

सीमा में घुसपैठी करने के फिराक में हैं आतंकी

इधर भारतीय सेना भी घुसपैठियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार बैठी है। आंतकियों की कोशिशों को नाकाम करने के लिए सेना एक बार फिर से घुसपैठ रोधी ग्रिड और आतंकवाद रोधी रणनीतियों को दुरुस्त करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में सरकारी स्कूलों की टॉप क्लास पढ़ाई, कान्वेंट को दे रहे ऐसे टक्कर

सैनिकों को पर्याप्त सावधानी बरतने को कहा गया

कश्मीर में 15वीं वाहिनी की कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने भी आतंकियों की घुसपैठ करने की संभावनाओं और कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए एलओसी पर पर्याप्त सावधानी बरतने को कहा है। यहां तक कि आतंकियों के कोरोना से संक्रमित होने की संभावनाओं को भी नहीं नकारा गया है।

खुफिया इनपुट के मुताबिक, खासकर से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के तकरीबन 300 आतंकी सीमा में घुसपैठी करने के इंतजार में बैठे हैं। साथ ही दिल्ली में मौजूद सेना के अधिकारियों ने भी इस बात को नकारा नहीं है।

ISI ने LoC पर 16 लॉन्च पैड किए थे सक्रिय

बता दें कि बीते हफ्ते पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी ISI ने LoC पर 16 लॉन्च पैड सक्रिय किए थे। ये लॉन्च पैड नौशेरा और छंब जैसे इलाकों में सक्रिय किए गए थे। बता दें कि यहां से आतंकवादियों को उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए भेजा जाता रहा है।

यह भी पढ़ें: चीन को तगड़ा झटका: कोरोना ने फिर दी दस्तक, देश में यहां लागू किया गया लॉकडाउन

अधिकारियों के साथ जनरल कर रहे बैठक

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, घुसपैठियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू सेना के अधिकारियों के साथ नियमित रुप से बैठक कर रहे हैं। इसके अलावा भारतीय सीमा के अंदरुनी क्षेत्र में आने से रोका जा सके।

मुठभेड़ की स्थिति में सैनिकों को मिले ये निर्देश

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए भी घुसपैठियों को रोकना एक बड़ी चुनौती है। अधिकारियों का कहना है कि सैनिकों को आतंकियों से मुठभेड़ की स्थिति में, शव से उचित दूरी बनाने के लिए कहा गया है। साथ ही उन्हें पूरी सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया है। क्योंकि संभावना है कि आतंकी कोरोना संक्रमित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 8 वर्षीय बच्चे का मैसेज: सभी से की मार्मिक अपील, घरों पर रहो सुरक्षित रहो

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story