×

भारत में कोरोना की जांच ने पकड़ी रफ्तार, अब तक 4 करोड़ से ज्यादा लोगों के टेस्ट

Newstrack
Published on: 1 Sep 2020 11:44 AM GMT
भारत में कोरोना की जांच ने पकड़ी रफ्तार, अब तक 4 करोड़ से ज्यादा लोगों के टेस्ट
X
बात करें कोरोना जांच की रफ्तार की तो अभी तक यहां अब तक 4.3 करोड़ से ज्यादा जांच हो चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नई दिल्ली: भारत में जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है। सैंपल की जांच की रफ्तार भी अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 69,921 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 36,91,166 हो गई। वहीं अब तक उपचार के बाद 28,39,882 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

बात करें अगर कोरोना वायरस के सैंपल की जांच तो यहां अब तक 4.3 करोड़ से ज्यादा लोगों की जांच हो चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Corona कोरोना टेस्ट करते डॉक्टर की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…आज दिन भर बारिश: यहां लगातार दो दिन गिरेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो सप्ताह में ही एक करोड़ 22 लाख 66 हजार 514 जांच की गईं। जिन राज्यों में सबसे ज्यादा जांच हो रही हैं उनमें तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र शीर्ष पर हैं। पिछले 24 घंटे में 10 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई है।

31 अगस्त सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते 24 घंटे में 819 मरीजों की जान जा चुकी है।

जिसके बाद से मरने वालों का आंकड़ा 65,288 हो गया है ।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 69,921 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 36,91,166 हो गई। वहीं अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या मंगलवार को 28,39,882 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में स्वस्थ होने की दर 76.94 फीसदी हो गई।

यह भी पढ़ें…महिला डाॅक्टर की निर्मम हत्या: इस हालत में मिला शव, कांप जाएगी रूह

Loan पैसे गिनते युवक की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

कोरोना का असर देश की जीडीपी पर भी

कोरोना महामारी का असर भारत की जीडीपी पर नजर आने लगा है। अप्रैल से जून की पहली तिमाही में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 23.9 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिली है।

कई विश्लेषकों ने कोरोना संकट की वजह से जीडीपी में गिरावट की आशंका बहुत पहले ही जता दी थी लेकिन सोमवार को जो रिपोर्ट आई वो उससे भी ज्यादा हैरान करने वाली थी।

जानकारों की मानें तो अर्थव्यवस्था की हालत पहले से ही खराब थी लेकिन कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाया गया देशव्यापी लॉकडउन और भी ज्यादा नुकसानदायक साबित हुआ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें…RPF महिला दारोगा बनीं डॉक्टर! रेलवे स्टेशन पर कराई डिलवरी, हो रही तारीफ

Newstrack

Newstrack

Next Story